×

Happy Birthday Bipasha Basu : जिंदगी कई उतार-चढ़ाव झेल चुकी है बिपाशा, बर्थडे पर जानिए एक्ट्रेस की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बारे में

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  बॉलीवुड की बिल्लोरानी कुछ दिन पहले ही मां बनी हैं और इस समय वह मातृत्व का खूब लुत्फ उठा रही हैं। कल एक्ट्रेस ने अपनी बेटी देवी के साथ अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह उसे ब्रेस्टफीडिंग कराती नजर आ रही थीं। इस वीडियो के सामने आते ही फैंस उनकी खूब तारीफ करते नजर आए। बिपाशा के जन्मदिन पर हम आपके साथ उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलू साझा करने जा रहे हैं। हम आपको इंडस्ट्री में एंट्री के बाद से उनके करियर में आए कई पड़ावों के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।


बिपाशा बसु के जन्मदिन पर विशेष
बिपाशा बसु ने 2001 में थ्रिलर अजनबी में नकारात्मक भूमिका के साथ फिल्मों में डेब्यू किया। और तब से, बोंग ब्यूटी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। कई हिट फिल्मों और पुरस्कारों के साथ, बिपाशा फिल्म उद्योग की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। एक्ट्रेस 7 जनवरी को 44 साल की हो जाएंगी। इस साल बिपाशा का जन्मदिन बेहद खास होगा क्योंकि इस बार उनकी नन्हीं परी देवी भी उनके साथ होंगी। आज हम आपको बिपाशा की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।


बिपाशा बसु की प्रोफेशनल लाइफ
बिपाशा बसु एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक सफल मॉडल भी रह चुकी हैं। 7 जनवरी 1979 को नई दिल्ली, भारत में जन्मी बिपाशा बॉलीवुड फिल्म उद्योग में शामिल होने से पहले एक सफल मॉडल थीं। तीन भाई-बहनों में से दूसरे नंबर की बिपाशा एक गैर-फिल्मी पारिवारिक पृष्ठभूमि से आती हैं और कोलकाता और दिल्ली में पली-बढ़ीं। मॉडलिंग में उनका करियर वर्ष 1996 में शुरू हुआ, जब उन्होंने दो मॉडलिंग प्रतियोगिताएं, फोर्ड मॉडल्स सुपरमॉडल ऑफ द वर्ल्ड और गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल प्रतियोगिता जीतीं।


बिपाशा बसु ने वर्ष 2001 में अक्षय कुमार के साथ फिल्म अजनबी में एक नकारात्मक भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्त किया। बाद में उन्होंने डिनो मोरिया के साथ हॉरर थ्रिलर फिल्म राज़ में अभिनय किया। इस फिल्म की सफलता ने बिपाशा को फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन और बॉलीवुड फिल्म उद्योग से प्रसिद्धि दिलाई, हालांकि इसके बाद बिपाशा की कुछ फिल्में जैसे चोर मचाए शोर और मेरे यार की शादी फ्लॉप रहीं और भारतीय बॉक्स पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं। कार्यालय। पाई।