×

Brahmanandam Birthday Special : ब्रह्मानंदम के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना नही है किसी भी स्टार के बस की बात, गिनीज बुक दर्ज़ है नाम 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  आज साउथ इंडस्ट्री दुनिया भर में लोगों का मनोरंजन कर रही है। साउथ के कलाकारों का एक अलग ही टैलेंट देखने को मिल रहा है. साल 2023 में साउथ की आरआरआर वह फिल्म थी जिसकी वजह से देश का नाम दुनिया भर में मशहूर हुआ। लेकिन एक साउथ एक्टर ऐसा है जो बाहुबली, आरआरआर या पुष्पा से भी पहले दुनिया भर में अपनी पहचान बना चुका है। इस अभिनेता को हर देशवासी जानता होगा लेकिन शायद हर कोई उनका नाम नहीं जानता। लेकिन नाम के कारनामों का क्या? इस शख्स का चेहरा ही इसकी पहचान है और ये साउथ इंडस्ट्री के सबसे बड़े कॉमेडियन ब्रह्मानंदम हैं।


आमतौर पर कई कलाकारों के बारे में यह दावा किया जाता है कि किसी खास कलाकार ने सबसे ज्यादा फिल्में की हैं। बॉलीवुड में जब बात होती है तो उसमें शक्ति कपूर, अनुपम खेर, ललिता पवार और कादर खान जैसे कलाकारों का नाम लिया जाता है। इन कलाकारों ने कई फिल्में भी की हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है. लेकिन ये सभी कलाकार भी ब्रह्मानंद के सामने नहीं टिक पाते. क्योंकि ब्रह्मानंदम ने अपने करियर में 1000 से ज्यादा फिल्में की हैं और पिछले कुछ समय से उन्होंने खुद गिनना बंद कर दिया है कि उन्होंने कितनी फिल्में की हैं।


पहले लेक्चरर बने और फिर फिल्मों में आये
ब्रह्मानंदम का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था। उन्होंने कला में स्नातकोत्तर की डिग्री ली और तेलुगु में व्याख्याता बन गए। लेकिन इस दौरान वह नाटकों और थिएटर से जुड़े रहे. उनका यही जुड़ाव उन्हें फिल्मों की ओर ले गया. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा या यूं कहें कि उन्हें समय ही नहीं मिला। क्योंकि वह एक के बाद एक फिल्में करते रहे। उन्होंने एक्टर क्रिस्टोफर ली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम 857 फिल्मों में काम करने का रिकॉर्ड था. इसके बाद भी उन्होंने 150 से ज्यादा फिल्में की लेकिन 997 फिल्में करने के बाद उन्होंने अपनी फिल्मों की गिनती करना बंद कर दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने 28 सालों में 1024 फिल्मों में काम किया है। और इसी वजह से उनका नाम सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले जीवित अभिनेता के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है। उन्होंने सिर्फ साउथ फिल्मों में ही काम किया है।


एक फिल्म के लिए मोटी फीस लेते हैं
साउथ की फिल्में हिंदी दर्शक भी बड़े चाव से देखते हैं। इन फिल्मों में आपको हर दूसरी फिल्म में ब्रह्मानंदम जरूर नजर आएंगे. वे एक फिल्म के लिए 1-2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वह एक अद्भुत जीवन जीते हैं। उनके पास महंगी कारें भी हैं. वह अब भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं लेकिन अब पहले के मुकाबले काफी कम काम करते हैं।