×

Bobby Deol Birthday Special : जब करियर हुआ तबाह तब बॉबी देओल को करना पड़ा तग]हा ये काम, 10 साल बाद किया धांसू कमबैक 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - बॉलीवुड का वो स्टार किड जिसने अपनी पहली ही फिल्म से मचा दिया था तहलका. अपने पिता से विरासत में मिले अभिनय कौशल के दम पर इस अभिनेता ने अपनी कड़ी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल किया था. एक समय था जब इस अभिनेता का नाम बॉलीवुड में मशहूर था. इस एक्टर को हर डायरेक्टर अपनी फिल्म में लेना चाहता था।


जब इस सुपरस्टार का बॉलीवुड करियर बर्बाद हो गया
जी हां, अपनी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड पाने वाले इस एक्टर ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनके स्टाइल के भी दीवाने हो गए. 90 के दशक का ये मशहूर एक्टर हर किसी के दिल पर राज करने लगा. सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन फिर एक समय ऐसा आया जब इस सितारे की चमक थोड़ी फीकी पड़ गई। उनकी फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप होने लगीं और उनका करियर ग्राफ तेजी से गिरने लगा।


नाइट क्लब में नौकरी
उन्हें अचानक काम मिलना बंद हो गया और फिर धीरे-धीरे वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के एक नाइट क्लब में डीजे के तौर पर भी काम किया. उनका पतन काफी समय तक जारी रहा और 10 साल तक इस अभिनेता की एक भी फिल्म नहीं आई। लेकिन वो कहते हैं ना, जो गिरता है वो उठता भी है. आख़िरकार वह दिन आ ही गया जब उन्हें फिल्मों में वापसी करने का सुनहरा मौका मिल गया। ये मौका किसी और ने नहीं बल्कि इंडस्ट्री के गॉड फादर कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान ने दिया है।


सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म में काम दिलवाया। इसके बाद उनकी वेब सीरीज आई जिसमें उन्होंने बाबा निराला के किरदार में फिर से तहलका मचा दिया. अब तो आप पहचान ही गए होंगे कि हम यहां बॉबी देओल की बात कर रहे हैं. बॉबी ने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे लेकिन हार नहीं मानी। वेब सीरीज आश्रम से उन्हें फिर नई पहचान मिली। सीरीज में उनके नेगेटिव किरदार को काफी सराहना मिली और वह सुर्खियों में आ गए। लेकिन पिक्चर अभी बाकी थी. साल 2023 में संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म में बॉबी देओल भी नजर आए थे।


फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के बाद भी बॉबी देओल को हीरो से ज्यादा वाहवाही मिली. जी हां, कम स्क्रीन टाइम मिलने के बावजूद बॉबी रणबीर कपूर पर भारी पड़े। फिल्म में एक्टर ने मूक गैंगस्टर अबरार हक का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें जबरदस्त सराहना मिली थी. फिल्म में उनका बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखकर हर कोई हैरान रह गया था. अब बॉबी देओल के पास फिल्मों की लाइन लग गई है। खबरें हैं कि वह जल्द ही एक बड़ी फिल्म से डेब्यू करने वाले हैं।