×

Amrita Singh Birthday Special : सुपरहिट डेब्यू, 12 साल छोटे एक्टर से की शादी, जानिए अब कहाँ है छोटे नवाब की पहली पत्नी 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  80-90 के दशक में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लाखों फैन्स का दिल जीतने वाली अमृता सिंह ने साल 1983 में सनी देओल के साथ फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में एंट्री की। इस फिल्म की रिलीज के बाद अमृता सिंह रातों-रात स्टार बन गईं। 'बेताब' में अमृता और सनी देओल की जोड़ी फैंस को इतनी पसंद आई कि इसके बाद दोनों कलाकारों ने 'मर्द', 'सनी', 'चमेली की शादी', 'साहेब', 'खुदगर्ज' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया।


अमृता सिंह एक समय अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रह चुकी हैं। जिस वक्त अमृता सिंह बॉलीवुड में अपना नाम कमा रही थीं, तब एक्ट्रेस ने अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी करने का फैसला किया था। ऐसा कहा जाता है कि जब अमृता ने शादी करने का फैसला किया, तब उनका करियर चरम पर था, जबकि सैफ अभी भी संघर्ष कर रहे थे। अमृता और सैफ ने कुछ महीनों की डेटिंग के बाद 1991 में शादी कर ली। शादी के बाद अमृता और सैफ अली खान के दो बच्चे हुए सारा अली खान और इब्राहिम। शादी के 14 साल बाद अमृता और सैफ का तलाक हो गया। 2004 में अमृता-सैफ के तलाक के बाद सारा और इब्राहिम अमृता के साथ रहते हैं।


एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां बनने के बाद अमृता सिंह धीरे-धीरे फिल्मों से दूर हो गईं। लंबे अंतराल के बाद वह बड़े पर्दे पर नजर आने लगीं। ऐसे में फैंस के बीच एक्ट्रेस के प्रति दीवानगी कम होने लगी और अमृता सिंह को लीड रोल मिलना लगभग नामुमकिन हो गया. अमृता सिंह फिल्मी पर्दे पर आखिरी बार अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म 'बदला' में नजर आई थीं, जो साल 2019 में रिलीज हुई थी। 2019 के बाद से अमृता सिंह बड़े पर्दे से दूर हैं और वह फिल्मी इवेंट्स से भी दूर रहना पसंद करती हैं और दलों।