×

Akshay Kumar नहीं बॉलीवुड का ये मशहूर प्रोड्यूसर उत्तर प्रदेश में करेगा फिल्म सिटी का निर्माण, जीत गए बोली

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  पिछले कुछ समय से नोएडा में फिल्म सिटी बनाने को लेकर चर्चा चल रही है. इसे लेकर कुछ समय पहले खबर आई थी कि अक्षय कुमार की कंपनी फिल्म सिटी बनाएगी. इसके लिए अक्षय कुमार समेत फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने बोली लगाई थी। इसमें बोनी कपूर का नाम भी शामिल था. लेकिन आखिरी गेम बोनी कपूर और एक अन्य कंपनी ने मिलकर जीत लिया है. अब बोनी कपूर नोएडा की फिल्म सिटी तैयार करेंगे।


इस परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा मंगलवार को बोली लगाई गई थी। जिसमें बोनी कपूर ने रियल एस्टेट कंपनी भूटानी ग्रुप के साथ मिलकर बोली जीती। बोनी ने फिल्म सिटी के लिए सबसे ऊंची बोली लगाई और प्रोजेक्ट जीत लिया।


अंतिम अनुमोदन अभी भी लंबित है

आपको बता दें कि बोनी कपूर ने बोली जीत ली है लेकिन अभी तक उन्हें यूपी सरकार से मंजूरी नहीं मिली है. ऐसे में हमें अंतिम मंजूरी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. इस दौरान बोनी कपूर के लिए सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (अक्षय कुमार, मोदक फिल्म्स) और 4 लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने भी बोली लगाई थी।


आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट माना जा रहा है. फिल्म सिटी की बात करें तो यह 1000 एकड़ जमीन पर बनाई जा रही है. जब इस परियोजना की योजना बनाई गई थी तो इसका क्षेत्रफल 230 एकड़ रखा गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 1000 एकड़ कर दिया गया। लोकेशन की बात करें तो इसे यमुना एक्सप्रेसवे के पास बनाया जाएगा। कोरोना काल में फिल्म सिटी बनाने की कोशिशें शुरू हो गई थीं. कई बॉलीवुड कलाकारों ने इसका समर्थन किया था. इनमें से एक नाम था राजू श्रीवास्तव का लेकिन वह अब इस दुनिया में नहीं हैं।