×

वीकेंड पर Kingdom of the Planet of the Apes ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया कोहराम, 500 करोड़ से चंद कदम दूर है फिल्म 

 

बॉक्स ऑफिस न्यूज़ डेस्क -  बॉक्स ऑफिस पर हर महीने कई फिल्में आती हैं। हिंदी सिनेमा की 'श्रीकांत' जहां शुरुआती कलेक्शन में धमाल मचा रही है, वहीं अंग्रेजी फिल्म 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' भी अपना कमाल दिखाने में कम नहीं है। फिल्म न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होती नजर आ रही है।


'किंगडम ऑफ द एप्स' अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर हावी है
'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' घरेलू और विदेशी बाजार पर हावी हो रहा है। यानी डिज्नी और ट्वेंटीथ सेंचुरी की इस फिल्म ने गर्मियों की छुट्टियों को गुलजार कर दिया है. फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही करोड़ों रुपये की कमाई कर अपनी प्रतिद्वंदी फिल्मों को कड़ी टक्कर दे दी है. 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स', 'प्लैनेट ऑफ द एप्स' श्रृंखला की नवीनतम रिलीज है। इस फिल्म ने इंटरनेशनल मार्केट, खासकर नॉर्थ अमेरिका में शानदार कलेक्शन किया है।


रिलीज के पहले सप्ताहांत में फिल्म ने अमेरिका के घरेलू बॉक्स ऑफिस की तुलना में अन्य देशों में बेहतर कारोबार किया। अमेरिका में फिल्म ने 5.65 करोड़ डॉलर यानी करीब 474 करोड़ रुपये की कमाई की है। 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' का ओवरसीज कलेक्शन इससे भी शानदार है। यह फिल्म नॉर्थ अमेरिकन बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 पोजीशन पर है। फिल्म ने उत्तरी अमेरिका में 56.5 मिलियन डॉलर यानी 471 करोड़ रुपये की कमाई की है।


चीन में भी अच्छी कमाई

चीन में फिल्म 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' ने वीकेंड में 1.14 करोड़ डॉलर यानी 96 करोड़ रुपये की कमाई की है. वहीं, साउथ कोरिया में फिल्म दूसरे स्थान पर है। 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' ने साउथ कोरिया में 5.53 मिलियन डॉलर यानी 46 करोड़ रुपये की कमाई की है।