×

Imtiaz Ali Birthday: इन बेहतरीन फिल्मों से लोगों के पसंदीदा डायरेक्टर बने इम्तियाज अली

 

इम्तियाज अली बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर की लिस्ट में आते हैं। जिन्होंने अपने अब तक के करियर के दौरान बॉलीवुड को एक से एक सुपर हिट फिल्में दी हैं। आज इम्तियाज अली अपना जन्मदिन मना रहे है। इम्तियाज अली ने आज अपनी जिंदगी के 50 साल पूरे कर लिए हैं। इम्तियाज अली ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं जो फिल्म इंडस्ट्री के लिए मील का पत्थर साबित हुई है। आइए जानते हैं इम्तियाज अली की टॉप फिल्मों के बारे में—

जब वी मेट
जब वी मेट साल 2007 में रिलीज हुई एक बेहतरीन फिल्म है। जिसमें लीड रोल के रूप में शाहिद कपूर और करीना कपूर खान नजर आए थे। फिल्म में करीना और शाहिद की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प थी जिसको दर्शको द्वारा काफी पसंद किया गया था।

लव आज कल
लव आज कल इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित सबसे शानदार फिल्मों की लिस्ट में आती है। इस फिल्म में जिस तरह की प्रेम कहानी को दिखाया गया है उससे पहले बॉलीवुड में ऐसी प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म नहीं बनी है। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण नजर आए थे।

रॉकस्टार
रॉकस्टार फिल्म में इम्तियाज अली ने रणबीर कपूर के साथ हाथ मिलाया था। जिसमे रणबीर के अलावा नरगिस फाखरी भी नजर आई थी। फिल्म में एक रॉकस्टार का जुनून और उसकी लाइफ को दिखाया गया था।

तमाशा
तमाशा साल 2015 में रिलीज हुई रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण द्वारा अभिनीत फिल्म तमाशा एक लव स्टोरी फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं की थी।

हाईवे
साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म हाईवे भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे शानदार फिल्मों की लिस्ट में आती है। जिसमें आलिया भट्ट ने अपने अभिनय से किरदार में जान डाल दी थी। फिल्म में आलिया के किरदार को समीक्षकों द्वारा भी काफी पसंद किया गया था। ये एक अलग तरह की प्रेम कहानी थी।

Neena Gupta: नीना गुप्ता ने किया खुलासा, एक साल में ही टूट गई थी उनकी पहली शादी

Aishwarya Beauty Secrets: ऐश्वर्या राय बच्चन ने खोला अपनी दमकती त्वचा का राज, आप भी कर सकती हैं फॉलो

Katrina Kaif: जब इस बॉलीवुड अभिनेता के साथ कैटरीना कैफ ने बंद कमरे में दो घंटे तक की थी लिपलॉक सीन की प्रैक्टिस