×

Ram Mandir की प्राण प्रतिष्ठा के बीच दुनियाभर में इतिहास रच रही HanuMan, Worldwide कर डाला इतना कलेक्शन 

 

बॉक्स ऑफिस न्यूज़ डेस्क -  एक्टर तेजा सज्जा की फिल्म 'हनु मान' दुनिया भर में धूम मचा रही है। फिल्म रिलीज होने के बाद से ही इसकी खूब तारीफ हो रही है। भगवान राम की पुण्य तिथि के दिन दमदार कहानी के साथ रिलीज हुई इस फिल्म को लेकर अच्छी खबर सामने आई है।


तेजा सज्जा की फिल्म 'हनु मान' ने टिकट खिड़की पर कमाल कर दिया है। यह फिल्म 12 जनवरी को दुनिया भर में रिलीज हुई थी और रिलीज होने के एक हफ्ते के अंदर ही यह दुनिया भर में जबरदस्त हिट हो गई। फिल्म ने न सिर्फ वर्ल्डवाइड बल्कि घरेलू कलेक्शन में भी तहलका मचा दिया है। फिल्म समीक्षक मनोबाला विजयबालन ने 'हनु मान' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के बारे में जानकारी दी है।


उन्होंने बताया है कि महज 10 दिनों में फिल्म हनु मन ने बेहतरीन कलेक्शन के मामले में अपने साथ रिलीज हुई अन्य फिल्मों (गुंटूर करम, अयलान, मेरी क्रिसमस और कैप्टन मिलर) को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही 'हनु मान' साल 2024 की पहली फिल्म बन गई है, जिसने दुनियाभर में यह आंकड़ा छुआ है।

कलेक्शन डे कलेक्शन (करोड़ में)
पहला दिन 21.35
दूसरा दिन 29.72
तीसरा दिन 24.16
चौथा दिन 25.63
पांचवां दिन 19.57
छठा दिन 15.40
सातवां दिन 14.75
आठवां दिन 14.20
नौवां दिन 20.37
दसवां दिन 23.91
टोटल 209.06


फिल्म में अंजनाद्रि पर्वत के हनुमंत (तेजा सज्जा) की कहानी दिखाई गई है, जो कमजोर है। उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता. वह ज्यादा पढ़ाई नहीं कर पाता और मीनाक्षी (अमृता अय्यर), जिससे वह प्यार करता है, पढ़ती है और डॉक्टर बन जाती है। एक दिन उस पर हमला हो जाता है. तभी हनुमंत उसे बचाने आते हैं। इस दौरान ही उनमें श्रीराम भक्त हनुमान की शक्तियां आ जाती हैं। यहीं से कहानी में ट्विस्ट आता है।