×

Hanu Man से पहले भी साउथ की ये लो बजट फ़िल्में लगा चुकी है शतक, कमाई ने हिला दिया था बॉक्स ऑफिस 

 

इन दिनों साउथ की कई फिल्में नॉर्थ में भी जबरदस्त मुनाफा कमा रही हैं। हाल ही में रिलीज हुई हनुमान ने भी साबित कर दिया है कि अगर कहानी अच्छी हो तो दर्शकों को किसी भी भाषा की फिल्म पसंद आती है। पिछले कुछ सालों में साउथ की फिल्मों का प्यार नॉर्थ में काफी बढ़ गया है। पुष्पा से लेकर केजीएफ तक कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है. बहरहाल, आज हम आपको उन छोटे बजट की फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्होंने कम बजट में ऐसी कहानी रची जो फैंस के दिलों को छू गई और जिसने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई भी की।


हनुमान
साउथ स्टार तेजा सज्जा की फिल्म 'हनुमान' बॉक्स ऑफिस पर एकतरफा राज कर रही है। फिल्म ने कमाई के मामले में ऐसा तूफान मचाया है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. तेजा सज्जा की तेलुगु फिल्म 'हनुमान' 12 जनवरी को रिलीज हुई थी जिसमें वीरालक्ष्मी शरतकुमार, अमृता अय्यर और विनय राय ने अहम भूमिका निभाई है. हनुमान को बनाने में मेकर्स ने करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। वहीं, अब वर्ल्डवाइड फिल्म ने 300 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री कर सभी को चौंका दिया है.


कांतारा 
कन्नड़ सिनेमा की फिल्म 'कंतारा' बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही और सभी को हैरान कर दिया, यह फिल्म महज 16 करोड़ रुपये में बनी थी और दुनिया भर में लगभग 400 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फिल्म को ऋषभ ने डायरेक्ट भी किया था और लीड रोल में भी नजर आए थे. अब मेकर्स इसका दूसरा पार्ट भी लाने की तैयारी कर रहे हैं।


2018
मलयालम फिल्म 2018 5 मई को रिलीज हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. हैरानी की बात तो ये है कि इस कम बजट की फिल्म ने 177 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था. इसका बजट करीब 26 करोड़ रुपये था. आपको बता दें कि इसका निर्माण काले के बाढ़ मैदानों पर किया गया था।


लव टुडे
लव टुडे 2022 की भारतीय तमिल भाषा की रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। आपको बता दें कि यह एक रोमांटिक फिल्म है, इसे महज 5-6 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था और 'लव टुडे' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कथित तौर पर दुनिया भर में 70 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था, जो आश्चर्यजनक था।


कार्तिकेय 2
निखिल सिद्धार्थ स्टारर फिल्म 'कार्तिकेय 2' दुनिया भर में ब्लॉकबस्टर रही थी। इस तेलुगु फिल्म ने कई बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ दिया था. 2022 में रिलीज हुई मिस्ट्री-एडवेंचर फिल्म कार्तिकेय 2 को भी लोगों का खूब प्यार मिला। कार्तिकेय 2 महज 15 करोड़ रुपये में बनी थी और 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी।


777 चार्ली
पिछले साल '777 चार्ली' नाम की एक कन्नड़ फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में न तो कोई एक्शन था और न ही रोमांस, लेकिन इमोशनल कहानी वाली इस फिल्म ने सभी का दिल जीत लिया है. इसमें रक्षित शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. 777 चार्ली इंसानों और जानवरों के रिश्ते पर बनी अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म है। 15 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी।