×

फ्फ्लोप होने से बचने के लिए 'बड़े मियां छोटे मियां' को बहाना पड़ेगा पसीना, 13 दिनों में Maidaan ने मारी हाफ सेंच्युरी 

 

बॉक्स ऑफिस न्यूज़ डेस्क -  इस साल अब तक सिनेमाघरों को वैसी सफलता नहीं मिली है जैसी पिछले साल शाहरुख ने 'पठान' से शुरू की थी। फाइटर' के बाद हाल ही में आई बिग बजट फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के ट्रेलर ने उम्मीदें जरूर जगाई थीं, लेकिन ये फिल्म भी सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत यह फिल्म अपना बजट वसूलने में असफल होती नजर आ रही है। इस फिल्म के साथ रिलीज हुई अजय देवगन की 'मैदान' भी कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है, लेकिन इतना जरूर है कि जो लोग फिल्म देखकर बाहर आ रहे हैं, वे इसकी खूब तारीफ कर रहे हैं. आइए जानते हैं मंगलवार 13 तारीख को दोनों फिल्मों ने कितनी कमाई की है। भारतीय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक फिल्म 'मैदान' की कहानी 50 और 60 के दशक पर आधारित है। सैयद अब्दुल रहीम के दम पर भारतीय फुटबॉल टीम ने इतिहास रचा था जिसे दुनिया आज भी याद करती है। फिल्म की कहानी तो शानदार है ही, अजय देवगन की एक्टिंग भी कमाल की है। 100 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म की कमाई की रफ्तार औसत नजर आ रही है।


अजय देवगन स्टारर फिल्म 'मैदान' ने 13वें दिन कितनी कमाई?
सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय देवगन स्टारर फिल्म 'मैदान' ने 13वें दिन 75 लाख रुपये की कमाई की है. देशभर में कुल कमाई की बात करें तो अब तक 37.05 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. फिल्म ने दुनिया भर में 50.30 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म ने विदेश में अब तक 7 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है, जबकि भारत में ग्रॉस कलेक्शन 44 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है।


वहीं अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' करीब 350 करोड़ रुपये के महंगे बजट से बनी फिल्म है। कमाई की रफ्तार देखकर लग रहा है कि एक बार फिर अक्षय और टाइगर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुए हैं और ये सिलसिला काफी समय से चल रहा है. इस फिल्म ने प्रमोशन के दम पर अच्छी एडवांस बुकिंग ली और इसके चलते पहले तीन दिनों में अच्छी कमाई की। हालांकि, फिल्म को न तो आलोचकों से और न ही जनता से सराहना मिली है।


250 करोड़ रुपये की वसूली असंभव होगी
Sacnilk की रिपोर्ट में जारी आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को इसने 80 लाख रुपये की कमाई की है. हालांकि, फिलहाल ये शुरुआती आंकड़े हैं, जो कम या ज्यादा हो सकते हैं। इसने अब तक कुल 56.8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। दुनिया भर में कमाई की बात करें तो यह 97 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। जल्द ही ये फिल्म 100 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी. हालांकि, इसके बाद भी इसे अपनी लागत तक पहुंचने के लिए 250 करोड़ रुपये जुटाने होंगे, जो असंभव लगता है।