×

'पर्यावरण योद्धा' की डिजीटल पहल से जुड़ी भूमि पेडनेकर

 

बॉलीवुड की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इन दिनों फिल्म सांड की आंख को लेकर चर्चा में है फिल्म का ट्रेलर 23 सितंबर को रिलीज किया जाना है वही इन दिनों लगातार फिल्म को लेकर चर्चा हो रही है।जिसे लेकर एक नई खबर सामने आई है दरअसल इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है।जिसकी मानें तो भूमि पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा की लगातार वकालत करती रही हैं और इसी क्रम में जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए उन्होंने ‘पर्यावरण योद्धा’ नामक देशव्यापी अभियान की शुरुआत की है।

आपको बता दें कि ‘पर्यावरण योद्धा’ सोशल मीडिया पर डिजिटल पहल है। इसके जरिए लोगों को जलवायु और पर्यावरण अनुकूल जीवन विकल्पों को अपनाने की जानकारी देने की कोशिश करेंगी।इस पहल को लेकर फैंस भूमि की तारीफें कर रहे है वही इस पर भूमि ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए अथक परिश्रम करने वाले लोगों के साथ बातचीत शुरू करने और जलवायु परिवर्तन के कारण उत्पन्न होने वाली मुश्किलों को सामने लाने की दिशा में ये मेरा छोटा सा प्रयास है। ये एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से उनकी कोशिश लोगों को ये याद दिलाने की होगी कि अगर हमने आज अपना पर्यावरण नहीं बताया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इस मुहिम के तहत देश भर में पर्यावरण योद्धा बनाए जाएंगे जो लोगों को इस बारे में जागरूक करेंगे।

पहल से जुड़ने पर भूमि ने बताया कि पर्यावरण को लगातार हो रहे नुकसान के प्रमाणों के जरिए वह लोगों को इस अभियान के साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे। इस अभियान के दौरान वह ऐसे आंकड़े जुटाएंगी जिनके जरिए लोगों को दुनिया के समक्ष पनप रहे इस संकट की एक झांकी पेश की जा सके। हमें धरती को बचना है और आने वाली पीढ़ी के लिए एक ऐसा पर्यावरण छोड़ जाना है जिससे हमारी अगली नस्लें खुली हवा में आसानी से सांस ले सकें।

बात यदि उनकी फिल्म सांड की आंख की करें तो फिल्म को 25 अक्टूबर को दीवाली पर रिलीज किया जाएगा वही फिल्म में शूटर दादी और रिवॉल्वर दादी की कहानी दर्शाई गई है फिल्म को अनुराग कश्यप ने प्रोड्यूस किया है जिसमें भूमि के साथ तापसी पन्नू भी नजर आएंगी।

बॉलीवुड की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने हाल ही में पर्यावरण के लिए अनोखी पहल शुरु की है जिसके मुताबिक 'पर्यावरण योद्धा' सोशल मीडिया पर डिजिटल पहल है। इसके जरिए लोगों को जलवायु और पर्यावरण अनुकूल जीवन विकल्पों को अपनाने की जानकारी देने की कोशिश करेंगी।वही भूमि जल्द ही फिल्म सांड की आंख में नजर आएंगी।जिसका ट्रेलर 23 सितंबर को रिलीज होगा। 'पर्यावरण योद्धा' की डिजीटल पहल से जुड़ी भूमि पेडनेकर