×

असली कश्मीर का दीदार कराएगी ये फिल्म, दिखेगा खूबसूरत बर्फीली वादियों का अनदेखा और अनकहा इतिहास

 

बॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - किसी खास लोकेशन या उस जगह की अनकही कहानी को दर्शाती कई तरह की फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। बॉलीवुड में कश्मीर का नजारा दिखाने वाली कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। कुछ फिल्मों में सिर्फ इस जगह की खूबसूरती को दिखाया गया तो कुछ फिल्मों में कश्मीर की अनकही और अनदेखी सच्चाई को दिखाया गया. अब कश्मीर पर एक और फिल्म रिलीज होने जा रही है, जो लोगों को 1920-1930 का कश्मीर दिखाएगी. अतुल गर्ग द्वारा निर्देशित 'कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज' कश्मीर की खूबसूरत वादियों के अलग-अलग रंग और रीति-रिवाजों को दिखाएगी। 21 अप्रैल को भारतीय सिनेमा को 111 साल पूरे हो गए। इस फिल्म में कश्मीर का लगभग 100 साल का सफर दिखाया जाएगा।


क्या फिल्म में होगा कुछ खास?

'कश्मीर ऑफ एनिग्मा' के कुछ हिस्सों की शूटिंग मुंबई में की जा रही है। कई टीवी और बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके एक्टर आदि ईरानी इस फिल्म का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, ''युवाओं को इस फिल्म में भरपूर मौके मिले हैं. फिल्म में न सिर्फ हिंसा दिखेगी, बल्कि यह फिल्म आपको कश्मीर की खूबसूरती, उसकी बर्फीली घाटियों, कश्मीर की शादियों, उसके पारंपरिक पहनावे और संस्कृति से भी परिचित कराएगी।'


फिल्म आपको कश्मीर के हालातों का एहसास कराएगी
निर्देशक अतुल गर्ग ने कहा कि फिल्म ऊपर ने आप बड़े पैमाने पर दर्शकों के सामने कश्मीर का महिमामंडन करने आ रही है. इस फिल्म के जरिए आप असल कश्मीर के हालातों को करीब से महसूस कर पाएंगे। फिल्म के अंदर का ड्रामा देखकर आप कश्मीर की मौजूदा धारणा से आगे निकल जाएंगे और फिर आपको असली कश्मीर दिखेगा।


'कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज' की स्टार कास्ट

इस फिल्म में दर्शील सफारी, आदि ईरानी, रजनीश दुग्गल, रजा मुराद, परनीत भट्ट, मनीष खन्ना, इनामुलहक, आकांक्षा पुरी, सज्जाद डेलाफ्रोज, राम गोपाल बजाज, अध्ययन सुमन, एमके रैना, आरिफ जकारिया, पवन चोपड़ा, अमित बहल, महेश बलराज हैं प्रणीत भट्ट, दिलबर आर्य, मोहित कुमार, निहारिका रायज़ादा, मीर सरवर जैसे सितारे।