×

बॉलीवुड सितारों को नई पहचान देने में माहिर है ये मेकअप आर्टिस्ट

 

बॉलीवुड के सितारें हर किसी फिल्म और अपनी पर्सनल लाइफ में भी हर समय बदले बदले नजर आते है अब स्टार्स का चेहरा रुप रंग तो वही रहता है लेकिन उनके इस बदलती शख्सियत का राज कुछ और ना होकर मेकअप का कमाल है।जी हां आज हम बात कर रहे है इंडस्ट्री के उन टॉप मेकअप आर्टिस्ट के बारे में जिन्होनें सितारों को एक नई पहचान दी।और मेकअप के जरिए उनके रुप रंग को संवारा है।तो आइए बात करते है इन आर्टिस्ट के बारे मेः

शहनाज़ हुसैन- मेकअप आर्टिस्ट की दुनिया शहनाज़ हुसैन को भला कौन नहीं जानता? खूबसूरती की हर बारीकी को जानने वाली शहनाज़ के उत्पाद अपने आप में एक ब्रांड बन चुके हैं। शहनाज़ ने ब्यूटी और मेकअप के क्षेत्र में आधुनिक तरीकों के साथ ही घरेलू नुस्खों को भी पूरी तरजीह दी, जिसने उनके उत्पादों को और भी लोकप्रिय बना दिया।इसी के साथ इस फील्ड में उनका नाम पहले स्थान पर आता है।

अम्बिका पिल्लई – ब्यूटी की बात हो आउटर अम्बिका पिल्लई का नाम न आये ऐसा हो ही नहीं सकता. अपने बेहतरीन मेकअप से कुछ ही देर में साधारण-सी शक्लो-सूरत को किसी हूर-की-सी शक्ल में तब्दील कर देने वाली अम्बिका के भारत के कई प्रमुख शहरों में ब्यूटी सैलून्स भी हैं।बॉलीवुड में भी अम्बिका के काम के कई प्रशंसक मौजूद हैं।जिनसे बॉलीवुड की हसीनाओं ने भी अपने रुप में चार चांद लगवाये है।

आलिया बेग- हैदराबाद की आलिया बेग के हाथों में वो जादू है, जो किसी को भी खूबसूरत बना दे। नामचीन विदेशी मेक-अप आर्टिस्ट्स से मेकअप की तमाम बारीकियां सीख चुकीं आलिया के मेकअप स्किल्स के प्रशंसकों में बड़ी-बड़ी हस्तियां शुमार हैं।जो कि कई फिलमो में अपना हुनर दिखा चुकी है।

अनिल छिनप्पा- बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर मेकअप आर्टिस्ट अनिल छिनप्पा ने कई फिल्मों में अपना हुनर दिखाया है जिसमें हैप्पी न्यू ईयर,फैशन बचना ए हसीनों मुख्य रही है।

एल्टोन फर्नाडीस -एल्टन फर्नांडीज एक मेकअप कलाकार और भारत में मेबेलिन न्यूयॉर्क के ब्रांड एंबेसडर है।इसके अलावा वह 2018 में वोग ब्यूटी अवार्ड्स इन द ब्यूटी इंडस्ट्री अवार्ड के विजेता थे।जिन्होनें बॉलीवुड में अपना अच्छा खासा नाम कर रखा है।

ओजस रजनीज- बॉलीवुड गलियारो की मशहूर मेकअप और हेयरस्टाइलिश ओजस ने इस फील्ड में काफी काम किया है कई फिल्मों में स्टार्स के रंग रुप में चार चांद लगाने वाली ओजस को उनके इस काम के लिए काफी सराहना भी मिली है।

‘नम्रता सोनी- इस फेहरिस्त में अगला नाम है ‘नम्रता सोनी’ का, जिनका मेकअप और ब्यूटी के क्षेत्र में काफी नाम है . नम्रता अपने काम में में अलग और नए तरीकों को खूबसूरती से आजमाने और बेहतरीन मेकअप करने के लिए खासी मशहूर हैं. कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी उनसे अक्सर टिप्स लेते रहतें हैं।

सुभाष शिंदे-अपनी 18 साल की उम्र से इस फील्ड में कार्यरत सुभाष ने सरबजीत,मैरी कॉम,रामलीला, मॉम,भूमि,हसीना जैसी कई फिल्मो में अपना हूनर दिखाया है।

बॉलीवुड के गलियारो में हमने स्टार्स के बदलते लुक के बारे में तो खुब सुना देखा होगा लेकिन आपको बता दें ये नया रुप देने वाले कोई और नहीं बल्कि एक मेकअप आर्टिस्ट की काफी मेहनत होती है।जो कि इंडस्ट्री में कुछ चुनिंदा आर्टिस्ट है इस लिस्ट में नम्रता सोनी, भारत और डोरिस, शहनाज हुसैन, सुभाष शिंदे, ओजस रजनीज, एल्टोन फर्नाडीस, डिंपल, आलिया बेग जैसे आर्टिस्ट शामिल है। बॉलीवुड सितारों को नई पहचान देने में माहिर है ये मेकअप आर्टिस्ट