×

Vicky Kaushal के इन किरदारों ने उन्हें बनाया हर दिल की धड़कन, यहां देखिये एक्टर की 5 बेस्ट परफॉर्मेंस

 

मनोरंजन न्यूज डेस्क -  बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने पिछले कुछ सालों में जबरदस्त प्रसिद्धि हासिल की है। हालाँकि, यह उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। 16 मई 1988 को मुंबई की एक चॉल में जन्मे विक्की ने अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। एक्टर 16 मई को अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि विक्की कौशल स्टंटमैन शाम कौशल के बेटे हैं। जो फिल्मों के साथ बैकग्राउंड में काम करते थे। हालांकि, विक्की ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए किस्मत आजमाई और हिट हो गए। उन्होंने अपने करियर में दमदार परफॉर्मेंस देकर लोगों के होश उड़ा दिए थे।


मसान
2015 की फिल्म मसान ने विक्की कौशल को पहली पहचान दी। इससे पहले उन्हें कोई नहीं जानता था. नीरज घेवान के निर्देशन में बनी फिल्म मसान में श्वेता त्रिपाठी के साथ उनकी प्रेम कहानी को काफी सराहा गया। मसान को कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया गया था।


उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक
मसान के बाद विक्की कौशल ने फिल्म उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक से सबके होश उड़ा दिए। आदित्य धर की इस फिल्म से एक्टर घर-घर में मशहूर हो गए। मेजर विहान सिंह के किरदार में विक्की को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. फिल्म की सफलता ने उनके स्टारडम को रातों-रात दोगुना कर दिया।


राज़ी
आलिया भट्ट के साथ फिल्म राजी में विक्की कौशल ने पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर इकबाल सैयद का किरदार निभाया था. फिल्म में आलिया ने एक भारतीय जासूस का किरदार निभाया है। लोग विक्की के साथ उनकी केमिस्ट्री के दीवाने हो गए। विक्की कौशल ने राज़ी में कमाल का काम किया और हिट रही।

सरदार उधम
ऐतिहासिक किरदार निभाना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन विक्की कौशल ने शूजीत सरकार की सरदार उधम में जान फूंक दी थी। विक्की ने एक क्रांतिकारी का किरदार बड़ी शान से निभाया. इस फिल्म से अभिनेता ने अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को साबित किया। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों का खूब प्यार मिला। इस फिल्म की बदौलत विक्की कौशल स्टार किड्स के बीच भी छा गए थे।


सैम बहादुर
विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' भले ही ज्यादा चर्चा में नहीं रही हो लेकिन उन्होंने इसमें अपनी परफॉर्मेंस से सभी को चौंका दिया था। फिल्म में विक्की ने मशहूर आर्मी जनरल ऑफिसर सैम मानेकशॉ का किरदार निभाया था। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए विक्की ने काफी मेहनत की। उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज और लुक्स से सभी को इम्प्रेस कर लिया था।