×

फिल्म इंडस्ट्री के इन सितारों ने अपनाए ज्योतिष के तरीके

 

ज्योतिष यूं तो जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा माना जाता है लेकिन कुछ लोग इसे काफी महत्व देते है तो कुछ इसे सिर्फ अंधविश्वास के तौर पर मानते है।अपने बड़े-छोटे काम के लिए आज भी व्यक्ति ज्योतिष की भविष्यवाणी की सलाह लेते है फिर चाहे वो उसका पालन करें या नहीं ये पूरी तरह से उन पर निर्भर होता है।दुनिया के कई रईसों से लेकर आम लोगों तक ज्योतिष की जिंदगी में एक अहम भूमिका होती है ऐसे में आज हम बात कर रहे है उन हस्तियों के बारे में जिन्होनें फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाया।और यहां के सुपरस्टार्स कहलाते है इन सितारों ने ज्योतिष की सलाह मानकर अपने करियर में हर एक छोटे-बडे फैसले को लिया है जो कि वाकई में एक बड़ी बात है।तो आइए बात करते है इन सितारों के बारे में जिन्होनें हर समय पर ज्योतिष की बातों पर विश्वास किया है।

अमिताभ बच्चनः2000 में, जब दुनिया एक नई सदी की शुरुआत का स्वागत कर रही थी तब ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने आपको दीवालिया घोषित कर दिया था।एक सुपरस्टार के लिए वो समय कैसे होगा इसका अंदाजा लगाना भी काफी कठिन होगा।इस दौरान अमिताभ आर्थिक तंगी के साथ ही अपने स्टारडम को बचाए रखन के डर से जूझ रहे थे इस बीच में उन्होनें ज्योतिष को पहली बार अपनी लाइफ में एंटर होने का न्यौता दिया।बाद में अमिताभ को एमराल्ड, ब्लू सैफायर और ओपल की एक रिंग ज्योतिष ने पहनाई जिसका काफी कम समय में असर दिखने लगा।और उनकी परेशानियों के साथ ही उन्हें केबीसी होस्ट करने का ऑफर मिला।भले ही अमिताभ के इसे करने के लिए परिवार ने मना किया लेकिन अमिताभ ने उस समय भी ज्योतिष की सुनी और इस शो को किया।बाद में आज अमिताभ क्या है ये हम सभी के सामने है।अमिताभ आज एक नहीं बल्कि कई अंगुठिया पहनते है जो कि शास्त्रीय संयोजन शुक्र, बुध और शनि को संजोयन करता है।और ज्योतिष की सलाह से ही अपने हर बड़े फैसले लेते है।

अजय देवगनःबॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन वास्तु शास्त्र, न्यूमरोलॉजी और रत्नों में काफी विश्वास रखते है।आपको बता दें कि अजय ने अपनी फिल्म ऑल द बेस्ट के समय अपने नाम में devgan में से a हटाकर devgn रखा जिसके बाद उन्हें बहुत सारी उपलब्धियां मिली। ये राय उन्हें एक महान ज्योतिष ने दी थी।जिसके बाद अजय का परिवार और करियर सभी सुख-समद्दि के साथ सामने आए।

रानी मुखर्जीः बॉलीवुड की एक्ट्रेस रानी मुखर्जी अपने हाथ की छोटी अंगुली में पन्ना पहनती है।जो कि अकसर बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए बनाया जाता है।बुध व्यक्ति के विवेक, बुध्दिमता,हाजिर जबावी और हास्य को काफी प्रेरित करता है।जो फिल्मी करियर का एक महत्वपूर्ण पहलू है। जब रानी ने अपनी पहली फिल्म, ’गुलाम’ के साथ अपना करियर शुरू किया, तो निर्देशक विक्रम भट्ट ने उनकी आवाज और उच्चारण पर संदेह किया।दरअसल इस समय उनका हिंदी लहजा काफी अलग था जिस पर रानी ने काफी काम किया और ज्योतिष की सलाह मानी और आज टॉप एक्ट्रेस बनी है।

सलमान खानःसुपरस्टार  सलमान खान का फ़िरोज़ा पत्थर का ब्रेसलेट उनका स्टाइल स्टेटमेंट बन गया है। उनके पिता, सलीम खान ने उन्हें लगभग 16 साल पहले उपहार दिया था, सलमान इसके बिना कभी नहीं दिखते हैं।वही इस ब्रेसलेट को उनका भाग्यशाली आकर्षण कहा जाता है, इसी के साथ रहने के उपरांत उनकी अभूतपूर्व सफलता और प्रशंसा हमेशा कायम रही है।बता दें फिरोजा पत्थर करियर को बढ़ावा देने के साथ-साथ यह मानसिक शांति भी प्रदान करता है।सलमान ने 16 साल की उम्र से ये ब्रेसलेट पहना है।

शाहरुख खानःरोमांस के बादशाह शाहरुख खान काफी हद तक ज्योतिष पर भरोसा करते हैं।शाहरुख खान का कुंडली के प्रति काफी रुझान है।आपको बता दें कि उनका लकी नंबर 5 है ऐसे में उनके सभी वाहनों में 555 अंकित हैं।खास बात तो ये है कि शाहरुख ने रोहित शेट्टी की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के हिट होने के चलते उन्होंने फिल्म में बाइक 555 नंबर की थी।बाद में फिल्म ने काफी तरक्की की थी।

अक्षय कुमारः बॉलीवुड के एक्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार भी ज्योतिष में काफी विश्वास रखते है आपको बता दें कि अक्षय कुमार 9 को अपना लकी नंबर मानते है और अपनी हर एक फिल्म को रिलीज होने से पहले ये तय करते है तो उनके अंको का जोड़ 9 हो।जैसे कि पिछली फिल्म गुड न्यूज की रिलीज डेट थी 27 दिसंबर जिसका जोड़ 9 था तो वही अब उनकी आगामी फिल्म सूर्यवंशी की डेट है 2-03-2020 जिसके अंको का योग 9 है।

एंजोलिना जोलीःहॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री एंजेलिना जोली बौद्ध ज्योतिष में काफी विश्वास रखती है।एंजेलिना ग्रह स्थितियों के अनुसार अपने जीवन के सभी महत्वपूर्ण दिनों की योजना बनाती है।आपको सुनकर हैरानी होगी कि एंजोलिना अपनी  हर एक फिल्म या किसी भी प्रोजेक्ट की रिलीजिंग से पहले ज्योतिष के शुभ मुर्हुत का सहारा लेती है।और उसी के अनुसार अपनी जिंदगी का हर एक  फैसला लेती है।

कैटी पैरीः हॉलीवुड की मशहूर गायक कलाकार कैटी पैरी की ज्योतिष उन्हें क्रिस्टल की शक्ति से रुबरु रखती है।जिसे कैटी हमेशा अपने पास में रखती है।आपको बता दें कि कैटी जहां भी जाती है, गुलाब की क्वार्ट्ज पहनती है।जिसकी वजह से कई बार उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा है हालांकि कैटी को इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता है वो अपने हर एक शो से पहले ज्योतिष की सलाह लेती है उसके बाद ही कोई भी प्रोजेक्ट शुरु करती है।

लेडी गागाः मशहूर सिंगर कलाकार लेडी गागा हर रोज अपनी कुंडली के अनुसार कार्य करती है।उनकी सुबह सबसे पहले ज्योतिष के दिये गये सलाहों से शुरु होती है इसके अनुसार ही वो अपने दिन का सभी काम तय करती है।लेडी गागा की टीम भी इस ज्योतिष के अनुसार ही उनका साथ देते है।तो वही हर एक यात्रा के दौरान वो काफी सजग होकर इन नियमों का पालन करती है।

बॉलीवुड के गलियारे में हम बात कर रहे है उन सितारों के बारे में जिन्होनें अपना करियर संवारने के लिए ज्योतिषी तरीको का सहारा लिया।जी हां ये सितारें है अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, रानी मुखर्जी, अक्षय कुमार, लेडी गागा, एंजोलिना जोली और अजय देवगन। फिल्म इंडस्ट्री के इन सितारों ने अपनाए ज्योतिष के तरीके