×

nepomiter

 

मुंबई एक ऐसी जगह है जहा हर कोई अपने सपने  पुरे करने आता है। यही मुंबई में ही स्थित है बॉलीवुड, बॉलीवुड वो जगह जहा लाखो दिल टूटते है और हजारो सपने पुरे होते है। कई बार आप को कामयाबी तो मिलती है लेकिन उसकी कीमत भी आपको चुकानी पड़ती है। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया को अलविदा कह गये लेकिन कुछ सवाल जिन्दा छोड़ गये। उनकी आत्म हत्या के पीछे कई वजह मानी जा रही है। बताया जा रहा है की सुशांत काफी वक्त से डिप्रेशन में चल रहे थे। सुशांत के फ़िल्मी सफ़र की अगर बात की जाये तो सुशांत उन कलाकारों में से एक थे जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में अपना नाम कमाया। बिना किसी गोड फादर के बॉलीवुड में नाम कमाना एक बहुत ही मुश्किल काम था जिसे सुशांत बखूबी पूरा करते नज़र आ रहे थे।

सुशांत की मौत ने बॉलीवुड को काफी बदल कर रख दिया है अब बॉलीवुड दो खेमो में नज़र आ रहा है जहा एक तरफ फ़िल्मी सितारे है जो अपने नेपोतिज़म का हिस्सा है वही दूसरी तरफ वो वो स्टार है जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई है। यह लड़ाई जल्दी ख़तम होते नज़र नहीं आ रही है। 

अब इस लड़ाई को लड़ने के लिए सुशांत के परिजनों ने एक बहुत ही बड़ा कदम उठाया है। जो इस लड़ाई में शायद लोगो की बहुत मदद कर सकता है। सुशांत के परिजन उनके भाई मयुरेश कृष्णा में एक नया अविष्कार किया है जिसकी जानकारी सुशांत के जीजा जी ने अपने एक ट्विट में दी। उन्होंने एक नेपोमीटर नाम की वेबसाइट और मोबाइल अप्प के बारे में जानकरी दी जो लोगो को नेपोतिज़म के खिलाफ लड़ने में काम आएगी। 

इस की मदद से आपको यह पता लग पाएगा की आने वाली इस फिल्म में कितने लोग बहार के है और कितने लोग नेपोतिज़म ने आए  है। जिसकी वजह से बाहरी लोगो को बॉलीवुड में अपना पाँव ज़माने में मदद मिलेगी। अभी यह नेपोमिटर एक्टिव नहीं हुआ है यह अभी प्रोसेस में है लेकिन जल्द ही यह नेपोमिटर चालू हो जाएगा।

सुशांत के परिजनों ने एक बहुत ही बड़ा कदम उठाया है। जो इस लड़ाई में शायद लोगो की बहुत मदद कर सकता है। सुशांत के परिजन उनके भाई मयुरेश कृष्णा में एक नया अविष्कार किया है जिसकी जानकारी सुशांत के जीजा जी ने अपने एक ट्विट में दी। nepomiter