×

Shah Rukh Khan ने अपने नाम किया साल 2023, SRK की Jawan-Pathan और Dunki ने अबतक कर डाली इतनी कमाई 

 

बॉलीवुड न्यूज़ डेस्क -  बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की फैमिली कॉमेडी ड्रामा फिल्म डंकी हाल ही में रिलीज हुई है। फिल्म को दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है लेकिन इसे प्रभास-स्टारर 'सलार' से कड़ी प्रतिस्पर्धा का भी सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल शाहरुख खान की डंकी  ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए रखी है लेकिन पहले वीकेंड के बाद इसकी कमाई में भी गिरावट देखने को मिल रही है.


हालांकि, इन सबके बावजूद शाहरुख खान ने इस साल 'पठान', 'जवान' और अब 'डैंकी' जैसी हिट फिल्में दी हैं। आइए जानते हैं कि शाहरुख खान की इन तीनों फिल्मों ने साल 2023 में कुल कितनी कमाई की है। इस साल शाहरुख खान की तीन फिल्में रिलीज हुई हैं। साल की शुरुआत में पहली फिल्म 'पठान' थी। इस फिल्म से किंग खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर रही. इसके बाद शाहरुख खान की साल 2023 की दूसरी फिल्म जवान आई और इसने 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया।


किंग खान की इन दोनों फिल्मों ने मिलकर 2200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। हालांकि क्रिटिकली और कमर्शियल तौर पर शाहरुख खान की डिंकी इन दोनों फिल्मों से काफी कमजोर साबित हो रही है। इसके बावजूद ये फिल्म वर्ल्डवाइड 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली है. ऐसे में अब शाहरुख की फिल्में दुनिया भर में करीब 2500 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी हैं।


'डंकी ' की कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने घरेलू बाजार में रिलीज के सातवें दिन सबसे कम कलेक्शन किया है। 29.2 करोड़ रुपये से ओपनिंग करने वाली किंग खान की डंकी ने सातवें दिन सिंगल डिजिट में कमाई की और इसका कलेक्शन 9.75 करोड़ रुपये रहा। इसके साथ ही डंकी की सात दिनों में कुल कमाई 151.26 करोड़ रुपये हो गई है। आपको बता दें कि डंकी का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और फिल्म में तापसी पन्नू के अलावा विक्की कौशल और बोमन ईरानी ने अहम भूमिका निभाई है।