×

90 के दशक के ये कलाकार थे कभी सुपरहिट,आज हुए गुमनाम

 

टीवी के गलियारो में आज हम बात कर रहे है उन सितारों के बारे में जो कि 90 के दशक में टीवी की शान हुआ करते थे और उनके किरदार से ही दर्शक उन्हें काफी पसंद किया करते थे।इतना ही नहीं सिर्फ उनके नाम भर से उनकी खास पॉपुलेरिटी होती थी तो वही वो हर किसी के मन में जगह बनाने में कामियाब रहते थे लेकिन अब समय के साथ ये सितारें भी दूर हो चुके है और एक गुमनामी जिंदगी जी रहे है तो आइए बात करते है इन सितारों के बारे मेः

श्वेता कावत्रा-सीरियल कहानी घर घर की मे पल्लवी का किरदार प्ले करने वाली श्वेता को आखिरकार कौन नहीं जानता होगा।श्वेता ने इस शो से काफी पॉपुलेरिटी पाई है लेकिन अब श्वेता गुमनाम हो चुकी है और अपने परिवार के साथ समय बिता रही है।

गजेन्द्र चौहान– मशहूर ‘महाभारत’ में गजेंद्र चौहान ने धर्मराज युधिष्ठिर का किरदार निभाया था।आपको बता दें कि इस किरदार से गजेन्द्र इतने पॉपुलर हुए कि उन्हें असल जिंदगी में भी इसी नाम से बुलाया जाने लगा था।इतना ही नहीं उन्हें एक औरत ने द्रोपदी को दांव पर लगाने के लिए थप्पड़ मारने की धमकी भी दी थी।

अरुण गोविल- टीवी के कलाकार अरुण को आखिरकार कोई कैसे भूल सकता है अरुण ने रामायण में राम का किरदार निभाया था।जिसमें उन्हें सच का भगवान समझ लिया गया था।इस दौरान लोग उनके पैरे छूने लगते थे तोवही उनकी पुजा भी करने लगे थे।हालांकि इस शो के अलावा अरुण ने ‘इतनी सी बात’ ‘श्रद्धांजलि’ ‘जियो तो ऐसे जियो’ ‘सावन को आने दो’  फिल्मो में भी काम किया है।

शिखा स्वरुप- साल 1994 से 1996 में शो चंद्रकातां तो हर की जानता होगा।90 के दशक का ये मोस्ट पॉपुलर शो था।जिसमें साल 1988 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकीं शिखा ने अपनी खुबसूरती का परचम लहराया था।इसके बाद उन्होनें रामायण में कैकई की भूमिका अदा की थी।

सीजेन खानः स्टार प्लस के शो कसौटी जिंदगी में अनुराग बासु का किरदार प्ले करने वाले सीजेन खान के भोलेपन और उनके अंदाज का हर कोई दीवाना हो गया था।हालांकि इस शो के बाद भी सीजेन ने कई शोज किये लेकिन उनकी खास पहचान इसी शो से बनी है।

मुकेश खन्नाः इस लिस्ट में शामिल हुए शक्तिमान को आखिरकार कौन नहीं जानता है।इस शो में मुकेश इतने पॉपुलर हुए थे कि बच्चे उनके कपड़े और स्टाइल को कॉपी करने लगे थे।और हर कोई शक्तिमान बनने की कोशिशो में लगने लगा था।

आज हम बात कर रहे है 90 के दशक के उन टीवी कलाकारों के बारे में जो कि अब गुमनाम हो चुके है जिनके नाम भर से पहले पूरा शो चलता था अब इन कलाकारों को देखना भी मुश्किल हो चुका है।ये सितारें है मुकेश खन्ना,सीजेन खान,शिखा स्वरुप,अरुण गोविल,श्वेता कावत्री,गजेन्द्र चौहान। 90 के दशक के ये कलाकार थे कभी सुपरहिट,आज हुए गुमनाम