×

फ़िल्मी दुनिया के सर्वोच्च सम्मान Oscar Awards 2024 के लिए नॉमिनेट हो सकती है किंग खान की Dunki, जानिए इनसाइड डिटेल्स

 

बॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - फिल्म 'डंकी' साल 2023 की एक और सफल फिल्म बन गई है। बेशक 'पठान और जवान' की तरह शाहरुख खान की ये फिल्म बड़े पैमाने पर बिजनेस नहीं कर पाई, लेकिन इस फिल्म ने दर्शकों का दिल आसानी से जीत लिया है । जिसके चलते यह बॉक्स ऑफिस पर भी छाई हुई है। इसी बीच डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि 'डंकी' के मेकर्स आने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 के लिए कुछ खास प्लान कर रहे हैं।


इमोशन और कॉमेडी से भरपूर शानदार कहानी वाली 'डंकी' ने सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। शाहरुख खान की 'डंकी' अवैध तरीके से दूसरे देश में बसने की कहानी को बखूबी दिखाती है. भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ से ज्यादा की शानदार कमाई कर चुकी 'डंकी' को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है।


बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म 'डंकी' के मेकर्स अपनी फिल्म को आगामी 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए आधिकारिक भारतीय एंट्री के तौर पर भेज सकते हैं. हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है. आगामी ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 पर नजर डालें तो इसका आयोजन 11 मार्च को किया जाएगा। वहीं इसके लिए नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को की जानी है। आपको बता दें कि पिछले साल के एकेडमी अवॉर्ड्स में 'नाटू-नाटू' गाने की धूम मची थी। बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का खिताब 'आरआरआर' को मिला।


अगर वाकई शाहरुख खान की 'डंकी' ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए जाती है तो यह पहली बार नहीं होगा कि शाहरुख खान की कोई फिल्म दुनिया के सबसे बड़े फिल्म अवॉर्ड्स के लिए भेजी गई हो। इससे पहले किंग खान की 'पहेली और स्वदेश' जैसी फिल्में भी अकादमी पुरस्कारों के लिए भेजी गई थीं, हालांकि अभिनेता की इन दोनों फिल्मों को कोई सफलता नहीं मिली।