×

Fighter ने बॉक्स ऑफिस पर तेज की अपनी रफ़्तार, दुनियाभर में अबतक इतने करोड़ कूट चुकी है फिल्म 

 

बॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - जनवरी 2023 में सिद्धार्थ आनंद शाहरुख खान के साथ स्पाई थ्रिलर 'पठान' लेकर आए, जो साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। अब सिद्धार्थ ने भी 2024 की शुरुआत देशभक्ति फिल्म 'फाइटर' से की है। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर 'फाइटर' गणतंत्र दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।


25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ऋतिक रोशन की फिल्म 'फाइटर' ने पहले वीकेंड में जबरदस्त कमाई की. फिल्म के कलेक्शन में दिन-ब-दिन उतार-चढ़ाव आते रहे, लेकिन फिल्म फिर से पटरी पर आती दिख रही है। दूसरे हफ्ते में फिल्म की कमाई फिर बुलंदियों पर पहुंची और 300 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्मित 'फाइटर' ने 11 दिनों के भीतर दुनिया भर में जबरदस्त कमाई की है।


मेकर्स द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 'फाइटर' का वर्ल्डवाइड बिजनेस 300 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। कुछ ही दिनों में फिल्म ने विदेशी मार्केट पर भी कब्जा कर लिया है। निर्माताओं ने सोमवार को 'फाइटर' का 11 दिनों का विश्वव्यापी कलेक्शन साझा किया। इस हिसाब से फिल्म ने दूसरे रविवार तक वर्ल्डवाइड 302 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. भारत में कमाई 270 के पार पहुंच गई है। ओवरसीज की बात करें तो फिल्म ने भारत के अलावा अन्य देशों में 85 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया है।

फिल्म 'फाइटर' में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, करण सिंह ग्रोवर, अनिल कपूर, अक्षय ओबेरॉय, ऋषभ साहनी, संजीदा शेख, आशुतोष राणा, महेश शेट्टी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए, यह फिल्म एक पायलट के काम करने की कहानी बताती है। भारतीय वायु सेना। इस फिल्म के जरिए ऋतिक और दीपिका की जोड़ी पहली बार एक साथ नजर आई है और लोगों को इनकी केमिस्ट्री काफी पसंद आई है।