×

केबीसी में इमरान ने शेयर की बेटे और बैटमैन की दिलचस्प कहानी

 

बॉलीवुड के एक्टर इमरान हाश्मी की दर्दभरी कहानी से आखिरकार कौन वाकिफ नहीं है।फिल्म इंडस्ट्री में अपने कैरेक्टर और असल जिंदगी में इमरान हाश्मी काफी अलग है।इन दिनो अपनी फिल्म ‘द बॉडी’ के प्रमोशन में बिजी इमरान हाश्मी अमिताभ बच्चन के शो केबीसी में पहुंचे।जहां उन्होनें अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए अपने बेटे के बारे में भी बात की।

गौरतलब है कि इमरान हाश्मी के बेटे अयान सालों पहले कैंसर से पीड़ित हो गये थे।जिसकी खबर आते ही इमरान का पूरा परिवार टूट गया था।अपने बच्चे को इस बीमारी से निकालने के लिए परिवार के हर एक सदस्य ने काफी हिम्मत से काम लिया और आखिरकार उसे फिर से जीना सीखाया।अब बिग बी के शो में इमरान ने अपने उन्ही पलों को एक बार फिर से शेयर किया।

इमरान ने बताया कि जब हमें पता चला कि अयान को कैंसर है तो हमारा पूरा परिवार सदमे में आ गया। हमारे मन में गहरा डर समा गया था। इस बीमारी के बारे में रिसर्च के दौरान मुझे पता चला कि इलाज में पोषण आहार बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि इलाज के दौरान शरीर को एक मजबूत रोग प्रतिरोधक तंत्र की आवश्यकता होती है। अयान की कीमोथेरेपी सात महीनों तक चली। किसी बच्चे के लिए कीमोथेरेपी कराना आसान नहीं होता।

ऐसे में जाहिर सी बात है कि कोई भी उस दौरान हॉस्पिटल में गुस्सा करेगा, चीजें यहां-वहां फेंकेगा और यहां तक कि खाना खाने से भी इंकार कर देगा, जो कि उस समय उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी होता है। जब अयान को प्यार से खाना खिलाने की हमारी सारी कोशिशें नाकाम हो गईं तो मैंने और मेरी पत्नी ने एक तरकीब अपनाई।

इमरान ने बताया की बेटे की इस चीज को सफल करने के लिए मेरी वाइफ ने अपने फोन में मेरा नंबर ‘बैटमैन’ के नाम से सेव किया और मेरा डिस्प्ले पिक्चर भी सुपर हीरो का लगा दिया। इसके बाद मैं हॉस्पिटल रूम के बाहर चला जाता था और उन्हें कॉल करता था। इस तरह अयान को लगता था कि बैटमैन उनसे खाना खाने के लिए कह रहा है और वो बैटमैन का इतना बड़ा फैन है कि उसे मना नहीं कर पाता था। इस तरह हम उसे खाने के लिए राजी कर लिया करते थे।’

इसके बाद अयान की हेल्थ में सुधार होने लगा और आज दुआओं से वो ठीक हो पाया।गौरतलब है बेटे की इस बीमारी के कारण इमरान ने फिल्मो से ब्रेक ले लिया था।जो कि अब फिर से अपने फिल्मी करियर में लौट चुके है।इमरान की इस फिल्म के बाद चेहरे भी रिलीज होगी।जिसमें अमिताभ बच्चन भी मुख्य  भूमिका में नजर आएंगे।वही फिल्म द बॉडी इसी साल 13 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में ऋषि कपूर, शोभिता धूलिपाला अहम भूमिका में हैं।

बॉलीवुड के एक्टर इमरान हाश्मी ने हाल ही में अपने बेटे की कैंसर की अवस्था में खाना ना खाने के मूवमेंट्स शेयर किया इमरान ने बताया कि अयान को बैटमैन बुहत पसंद है ऐसे में मेरी वाइफ ने अपने फोन में मेरा नंबर बैटमैन से सेव किया और मैं कॉल करके अयान को खाना खाने को बोलता था और वो चुपचाप खा लेता था।इमरान की आगामी फिल्म द बॉडी है। केबीसी में इमरान ने शेयर की बेटे और बैटमैन की दिलचस्प कहानी