×

अमिताभ के ट्वीट से गर्म हुआ फैंस का दिमाग,जलसा के बाहर किया प्रदर्शन

 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन यूं तो अपने हर एक ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते है लेकिन हाल ही में अमिताभ बच्चन के एक ट्वीट ने इतना बवाल खड़ा कर दिया कि एक्टर को जलसा के बाहर लोगों के प्रदर्शन का शिकार होना पड़ रहा है।

दरअसल लोग अमिताभ बच्‍चन के घर के बाहर पोस्‍टर्स और बैनर्स लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध की वजह अमिताभ बच्‍चन के मुंबई मेट्रो को सपोर्ट करना है। उन्‍होंने हाल ही में मुबई मेट्रो के सपार्ट में एक ट्वीट किया था। इसके बाद उन्‍हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।  दूसरी तरफ लोग उनके बघर के बाहर ‘सेव आरे’ का पोस्‍टर लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब गौरतलब है कि ना सिर्फ अमिताभ बल्कि बॉलीवुड के कई कलाकार मुंबई में बन रही मेट्रो के विरोध में उतरे थे। इसकी वजह यह है कि मुंबई में जो मेट्रो शेड बनने वाली है, इसके लिए आरे ग्रीन एरिया के 2700 से ज्‍यादा पेड़ काटे जायेंगे।अब क्योंकि आरे वन को शहर का प्रमुख हरित क्षेत्र माना जाता है।

ऐसे में इसे लेकर बिग बी ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे एक दोस्त को मेडिकल इमरजेंसी थी, उसने अपनी कार के बजाय METRO लेने का फैसला किया। वह इससे बहुत प्रभावित हुआ। उसने वापस आकर कहा- यह तेज, सुविधाजनक और सबसे कुशल था। प्रदूषण का समाधान। अधिक से अधिक पेड़ उगायें… मैंने अपने बगीचे में भी लगाये हैं… आपने लगायें हैं क्‍या ? इसके बाद मुंबई मेट्रो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट से जवाब दिया था। मुंबई मेट्रो ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था,’ हमें वास्‍तव में खुशी है आपके मित्र ने तत्‍काल स्थिति में मेट्रो पर भरोसा किया और मुंबईकरों के साथ इस अनुभव को साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्‍यवाद। #HaveANiceDay।’

हालांकि ना सिर्फ अमिताभ बल्कि श्रद्दा कपूर ने भी इस दौरान ट्वीट कर लिखा कि वह पेड़ काटने की ‘‘हैरान’ करने वाली अनुमति देने को लेकर शिकायत दर्ज कराने के वास्ते प्रदर्शन में शामिल हुई और उन्हें उम्मीद है कि यह फैसला पलटेगा. अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव करते हुए कहा था, ‘हम सभी यहां प्रकृति मां का समर्थन करने के लिए एकजुट हुए हैं। हमारे यहां पहले ही प्रदूषण की समस्या है तो पेड़ों को काटने की अनुमति कैसे दी जा सकती है.’ श्रद्धा कपूर के अलावा कपिल शर्मा, रवीना टंडन, ईशा गुप्‍ता, दीया मिर्जा और रणदीप हुड्डा ने भी इस फैसले पर विरोध दर्ज कराया है।

इसके अलावा अक्षय कुमार ने भी अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है बात यदि अमिताभ के वर्क फ्रंट की करें तो वो जल्द ही मराठी फिल्मो मे डेब्यू करने वाले है इसके अलावा बिग बी की आगामी फिल्में गुलाबो सिताबो और चेहरा है।

बॉलीवुड के एक्टर अमिताभ ने हाल ही में मेट्रो सफर किया जिसके बाद उनके एक ट्वीट ने बवाल खड़ा कर दिया।दरअसल इस ट्वीट में बिग बी ने मुंबई के ग्रीन एरिया के 2700 से ज्यानदा पेड़ काटे जाने पर विरोध जताया लेकिन ट्वीट की कहानी फैंस को पसंद नहीं आई और उन्होनें जलसा के बाहर प्रदर्शन किया है। अमिताभ के ट्वीट से गर्म हुआ फैंस का दिमाग,जलसा के बाहर किया प्रदर्शन