×

Anurag Kashyap: अनुराग कश्यप की शॉर्ट फिल्म घोस्ट स्टोरीज के खिलाफ केस दर्ज, क्या है पूरा मामला

 

जयपुर, मनोरंजन डेस्क। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर और डायरेक्टर अनुराग कश्यप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनुराग कश्यप की मशहूर शॉर्ट फिल्म घोस्ट स्टोरीज विवादों में फंस चुकी है। ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई घोस्ट स्टोरीज के​ खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। घोस्ट स्टोरी के खिलाई की गई  शिकायत फिल्म के एक सीन को लेकर दर्ज कराई गई है। जिसमें अभिनेत्री शोभिता धुलिपाल का किरदार मिसकैरेज होने के बाद भ्रूण को खाता हुआ दिखाई देता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल फरवरी के महीने में सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं नियम तैयार किए थे। जिनके अनुसार डिजिटल प्लेटफार्म के लिए दिशा निर्देश दिए गए थे। साथ ही ये भी कहा गया था कि सभी ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को दर्शकों की शिकायत दर्ज करने और उन्हें समझाने के लिए एक मैकेनिज्म तैयार करें। इन नियमों को लागू करने के महज कुछ ही समय बाद नेटफ्लिक्स इंडिया ने अनुराग कश्यप की शॉर्ट फिल्म घोस्ट स्टोरी रिलीज की थी।

 अब इसके एक सीन पर विवाद हो गया है। शिकायतकर्ता के अनुसार उस सीन पर आपत्ति जताई गई है जिसमे कहानी की में है उसकी जरूरत नहीं थी। इसके अलावा अगर मेकर्स इस सीन को फिल्म में रखना चाहते हैं तो उन्हें महिलाओं के लिए एक वार्निंग ट्रिगेट करनी चाहिए थी।

जो मिसकैरेज से गुजर चुकी है। ये शिकायत नेटफ्लिक्स के ग्रीवेंस रिड्रेसल ऑफिसर के पास दर्ज है। बता दें कि घोष स्टोरी एक शार्ट हॉरर फिल्म है। जिसका निर्देशन जोया अख्तर ने किया है। जिसमे चार अलग अलग कहानियां दिखाई गई है। 

Sanjay Dutt Birthday: संजय दत्त के जन्मदिन के मौके पर केजीएफ 2 के मेकर्स ने फैंस को दिया धांसू सरप्राइज

Sanjay Dutt: संजय दत्त-यश की फिल्म KGF 2 की रिलीज का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

Aditya Roy Kapur: साउथ फिल्म थाडम के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे आदित्य रॉय कपूर, जल्द आएगी फ्लोर पर