×

बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन सचिन-सहवाग की सुपरहिट ओपनिंग जोड़ी की तरह: राजनाथ

 

बिहार विधानसभा चुनाव में बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भागलपुर के कहलगांव में सभा की। यहां वह जनता को संबोधित करते हुए अधिकांश बांते भोजपूरी में की।

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘बिहार में बीजेपी-जेडीयू की जोड़ी ऐसी ही है, जैसे किक्रेट में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी थी। इस दौरान राजनाथ सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों को बताया।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों पर उन्होंने कहा कि ‘लालटेन फट गईल आरो तेल बह गईल।’ पहले के पीएम भेजते थे सौ पैसा पहुंचता था 16 पैसा। लेकिन अब पीएम मोदी के भेजे गए सभी 16 आना पैसा लोगों को मिल रहे हैं।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा ‘भारत का रक्षामंत्री होने के नाते यकीन दिलाना चाहता हुं कि एक इंच जमीन भारत की किसी को नहीं लेने देंगे । उन्होंने कहा कि कुछ लोग देशवासियों को गुमराह कर रहे हैं कि चीनी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया, जो की गलत है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल जी कह रहे हैं कि उनकी सरकार आएगी तो चीनी सेना को तीन घंटे में निकाल देगी। मैं इतिहास की बात करना चाहता हूं और उनके सरकार को निंदा करना चाहता हूं, जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने क्या किया है। मोदी सरकार एक इंच जमीन भी किसी देश को नहीं लेने देगी।

कश्मीर मुद्दे को सही बताते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को देश से अलग – थलग करने वाली धारा 370 को पीएम मोदी की सरकार ने हटाकर मां भारती के स्वाभिमान की रक्षा की है। रक्षा मंत्री की मानें तो लोगों को सरकारी लाभ शत प्रतिशत दिलवाने के लिए ही पीएम ने जनधन खाता खुलवाया था। इसके बाद बिचौलियों का दाना – पानी पूरी तरह बंद हो चुका है। रक्षामंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को पीएम ने उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर उन्हें सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम का कहना है कि 2022 तक हर किसी के पास अपना पक्का का मकान होगा।

चुनावी सभा में संबोधन के दौरान रक्षा मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना की भी चर्चा की है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ ही जरूरतमंदों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला है। लेकिन आने वाले समय में सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। रक्षा मंत्री ने बिजली को भी मुद्दा बनाया है।