×

Lok Sabha Elections 2024 से पहले शिवसेना ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

 

महाराष्ट्र न्यूज डेस्क !!! शिवसेना (यूबीटी) ने आज यानी 27 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कुल 17 नाम शामिल हैं. उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने मुंबई साउथ सेंट्रल से अनिल देसाई, यवतमाल वाशिम से संजय देशमुख को टिकट दिया है, जबकि सांगली से चंद्रहार पाटिल को टिकट दिया गया है. वहीं, मावल से संजोग वाघेरे, जबकि संभाजी नगर से चंद्रकांत खैरे को उम्मीदवार बनाया गया है।

थाने से राजन विखरे को टिकट

उद्धव गुट की शिवसेना ने बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, हिंगोली से नागेश पाटिल अष्टिकर, धाराशिव से ओमराज निंबालकर, शिरडी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नासिक से राजाभाऊ वाजे, रायगढ़ से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी से विनायक राउत, ठाणे, मुंबई उत्तर से राजन विकारे को मैदान में उतारा है। .पूर्व से संजय दीना पाटिल, मुंबई उत्तर पश्चिम से अमोल कीर्तिकर और परभणी से संजय जाधव को उम्मीदवार बनाया गया है।

शरद पवार की पार्टी NCP आज मुंबई में बैठक करेगी

लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) की केंद्रीय संसदीय कार्यकारी समिति की बैठक आज मुंबई में होगी. इस बैठक में लोकसभा प्रत्याशियों पर चर्चा होगी. बैठक की अध्यक्षता शरद पवार करेंगे. इस बैठक में पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्यों के साथ-साथ पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष विधायक जयंत पाटिल, सांसद सुप्रिया सुले, पीसी चाको, अनिल देशमुख और जितेंद्र अवध भी मौजूद रहेंगे.

महाराष्ट्र में 5 चरणों में चुनाव होंगे

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं. यहां पांच चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में 5 सीटों पर 19 अप्रैल, दूसरे चरण में 8 सीटों पर 26 अप्रैल, तीसरे चरण में 11 सीटों पर 7 मई और चौथे चरण में 11 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा। बाकी 13 सीटों पर पांचवें चरण यानी 20 मई को वोट डाले जाएंगे.


महाविकास अघाड़ी बनाम महायुति की लड़ाई

आपको बता दें कि शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी-एससीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। वहीं, बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ रही है. उद्धव गुट के गठबंधन को महाविकास अघाड़ी कहा जाता है, जबकि बीजेपी के गठबंधन को महायुति कहा जाता है.