×

Lok Sabah Election 2024 से पहले पंजाब में Congress को लगा झटका, जानें कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू, जिन्होंने थामा BJP का हाथ

 

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टियों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पंजाब में बड़ा झटका लगा है. सांसद रवनीत सिंह बिट्टू मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. आइए जानते हैं कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू?

बिट्टू तीन बार के सांसद हैं

रवनीत सिंह बिट्टू कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं. वह फिलहाल लुधियाना से सांसद हैं। रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं। मोदी लहर में भी वह अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे. बिट्टू ने 2014 और 2019 में कांग्रेस से लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव जीता, जबकि 2009 में वह आनंदपुर साहिब से सांसद बने।

विनोद तावड़े ने दिलाई बीजेपी की सदस्यता

भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े ने मंगलवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में रवनीत बिट्टू को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पार्टी ने बुके देकर उनका स्वागत किया. लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस के लिए यह बड़ी निराशा है. वह पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते थे।

बिट्टू ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया

बीजेपी में शामिल होने के बाद रवनीत सिंह बिट्टू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री को पंजाब से बहुत प्यार है और वे राज्य के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं तो पंजाब क्यों पीछे रहे।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सीधे निशाने पर हैं

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने रवनीत सिंह बिट्टू को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिट्टू के जाने से कांग्रेस को कम, बिट्टू को ज्यादा नुकसान है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बिट्टू के परिवार को बहुत कुछ दिया. मुख्यमंत्री से जो बन सका, पार्टी ने अपने परिवार को दिया.