×

Lok Sabha Elections से पहले Congress की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, इस दिग्गज नेता ने महिलाओं को लेकर की विवादित टिप्पणी, बोले-इन्हें सिर्फ घर का काम आता है और कुछ नहीं

 

कर्नाटक न्यूज डेस्क !!! देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 चल रहा है। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे हड़कंप मच गया है. इसे महिलाओं का घोर अपमान बताया जा रहा है. शिव शंकरप्पा ने कर्नाटक की दावणगेरे संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जीएम सिद्धेश्वर की पत्नी गायत्री सिद्धेश्वर के बारे में एक बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है. शिव शंकरप्पा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने गायत्री की योग्यता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि गायत्री में लोगों की समस्याओं का समाधान करने की क्षमता नहीं है.

शिवशंकरप्पा ने कहा- वह सिर्फ खाना बनाना जानता है

शिवशंकरप्पा ने कहा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं, वे चुनाव जीतने के बाद मोदी को कमल का फूल देना चाहते थे। उन्हें पहले दावणगेरे की समस्याओं को समझने दीजिए। हमने (कांग्रेस) क्षेत्र में विकास कार्य किया है। यह जानना एक बात है कि कैसे" बात करने के लिए... लेकिन वह सिर्फ रसोई में खाना बनाना जानते हैं। विपक्ष के पास जनता के सामने बोलने की ताकत नहीं है।'' 92 वर्षीय शिवशंकरप्पा दावणगेरे दक्षिण सीट से पांच बार विधायक चुने गए हैं। वह पार्टी के सबसे उम्रदराज़ विधायक हैं. उनकी बहू प्रभा मल्लिकार्जुन अगले चुनाव के लिए इस सीट पर कांग्रेस की पसंद हैं।

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

उनके इस बयान के चलते बीजेपी ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. अपने खिलाफ शिवशंकरप्पा के बयान पर गायत्री ने कहा कि आज ऐसा कोई काम नहीं है जो महिलाएं नहीं कर रही हैं. गायत्री ने कहा, “वह कहते हैं कि हमें सिर्फ रसोई में रहना चाहिए और खाना बनाना चाहिए। आज कौन से व्यवसाय में महिलाएँ नहीं हैं? महिलाएं आज भी हवाई जहाज़ उड़ाती हैं. वे बुज़ुर्ग हैं। उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि महिलाओं ने कितनी प्रगति की है. "वे नहीं जानते कि जो महिलाएं पुरुषों, बच्चों और बुजुर्गों के लिए घर पर प्यार से खाना बनाती हैं।"