×

Lok Sabha Elections 2024 से पहले BJP के इस मुस्लिम उम्मीदवार ने सुनाया अपना दुखड़ा, बताया- कैसे लोग दुखाते हैं दिल

 

केरल न्यूज डेस्क !!! डॉ. अब्दुल सलाम केरल में बीजेपी के एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार हैं. पार्टी ने उन्हें मलप्पुरम लोकसभा सीट से टिकट दिया है. इस क्षेत्र में 68.3% से अधिक मतदाता मुस्लिम समुदाय से हैं। यहां से चुनाव लड़ना अब्दुल सलाम के लिए एक बुरा सपना साबित हो रहा है. लोग इन्हें 'हराम' तक कहते हैं.

पुलिक्कल के पास एक दूरदराज के गांव में मतदाताओं के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने मलप्पुरम शहर के मदीन मस्जिद में ईद की नमाज में भाग लेने के बाद अपने कड़वे अनुभवों को सुनाया। उन्होंने कहा, "नमाज के बाद मैं मस्जिद से बाहर आया. मैं लोगों को ईद की मुबारकबाद दे रहा था. इसी बीच 60 साल के एक शख्स ने मेरा अपमान किया. उसने मुझे गद्दार कहा. मेरे आसपास के लोग चुप थे. मेरा दिल टूट गया. गया" मैं भी एक मुस्लिम हूं, लेकिन वे मेरे साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं क्योंकि मैं बीजेपी में शामिल हो गया हूं.''

अब्दुल सलाम कालीकट यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी हैं

अब्दुल सलाम कालीकट यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी हैं। सलाम ने कहा कि उन्हें अपने समुदाय के साथ-साथ मलप्पुरम में अपनी पार्टी की अव्यवस्थित मशीनरी से भी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि इन चुनौतियों के बाद भी वह हार नहीं मानने वाले हैं। वह पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी में आए थे. अपने भाषणों में वह एनडीए सरकार द्वारा किये जा रहे विकास का बखान कर रहे हैं.

बीजेपी केरल पर फोकस कर रही है

गौरतलब है कि केरल में बीजेपी की स्थिति पहले इतनी मजबूत नहीं रही है. केरल में 20 लोकसभा सीटें हैं. 2019 के चुनाव में बीजेपी को यहां एक भी सीट नहीं मिली. लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने केरल पर ज्यादा फोकस किया है. पार्टी यहां अपनी मौजूदगी दिखाने की कोशिश कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 370 से ज्यादा और एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी दक्षिण भारत के राज्यों में अपनी सीटें बढ़ाने की कोशिश कर रही है. इसके लिए पार्टी केरल और तमिलनाडु पर ज्यादा फोकस कर रही है.