×

Lok Sabha Elections 2024 से पहले AAP का BJP पर बड़ा हमला, कहा-'सरकारी गवाह ने इलेक्टोरल बॉन्ड के तहत मोदी सरकार को दिए 59 करोड़ रूपए'

 

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! दिल्ली आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी मार्लेना ने शनिवार (23 मार्च) को दावा किया कि अरबिंदो फार्मा के मालिक सरथ चंद्र रेड्डी के बयान पर ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि अरबिंदो फार्मा के मालिक सरथ चंद्र रेड्डी ने चुनावी बांड के तहत बीजेपी को करोड़ों रुपये का चंदा दिया है. अरबिंदो फार्मा के मालिक सरथ चंद्र रेड्डी ने यह रकम बीजेपी को दो बार दी, एक बार 4.5 करोड़ रुपये और दूसरी बार करीब 54 करोड़ रुपये. यह रकम कुल 59.4 करोड़ रुपये है. आम आदमी पार्टी ने आगे दावा किया कि रेड्डी को कथित शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ अपने कथित संबंधों की पुष्टि के बाद 8 मई, 2023 को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

आतिशी ने कहा कि कथित शराब घोटाला मामले में कोई मनी ट्रेल नहीं मिली है, हालांकि AAP को मनी ट्रेल मिली है. चुनावी बॉन्ड डेटा का जिक्र करते हुए आतिशी ने कहा कि सरथ चंद्र रेड्डी ने बीजेपी को करोड़ों का चंदा दिया है, जिसकी जांच ED से होनी चाहिए . आतिशी ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति मामले में दो दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। उन्हें सिर्फ एक व्यक्ति - अरबिंदो फार्मा के प्रमुख शरथ चंद्र रेड्डी - के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। वह कई अन्य कंपनियों के मालिक हैं।

आप नेता आतिशी ने सरथ चंद्र रेड्डी को लेकर किया दावा

आप नेता आतिशी ने दावा किया कि ईडी ने अरबिंदो फार्मा के मालिक सरथ चंद्र रेड्डी को 9 नवंबर, 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के दौरान उन्होंने कहा कि वह कभी अरविंद केजरीवाल से नहीं मिले और उनका आम आदमी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, इसके बाद उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. कई महीने जेल में बिताने के बाद सरथ चंद्र रेड्डी ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. इसके बाद सरथचंद्र रेड्डी को जमानत मिल गई. हैदराबाद स्थित व्यवसायी पी सरथ चंद्र रेड्डी अरबिंदो फार्मा लिमिटेड के निदेशकों में से एक हैं। उन्हें 10 नवंबर, 2022 को शराब घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने उन पर साउथ कार्टेल का हिस्सा होने का आरोप लगाया.