×

MP Lok Sabha Elections 2024 के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, नामांकन की आखिरी तारिख कल

 

मध्य प्रदेश न्यूज डेस्क् !!! मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 28 मार्च से नामांकन भरे जा रहे हैं. राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के लिए अब तक कुल 21 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बचे हुए उम्मीदवार 4 अप्रैल तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

21 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

निर्वाचन अधिकारी राजन ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राज्य में अब तक 21 उम्मीदवारों ने 27 नामांकन पत्र दाखिल किये हैं. दूसरे चरण के नामांकन के तीसरे दिन 13 प्रत्याशियों ने 19 नामांकन पत्र दाखिल किये हैं. अब तक सबसे अधिक 4 नामांकन पत्र सतना से प्राप्त हुए हैं।

इस लोकसभा सीट से नामांकन नहीं भरा गया

निर्वाचन अधिकारी राजन ने बताया कि 2 अप्रैल को टीकमगढ़ (अजय) से एक प्रत्याशी, दमोह से 2 प्रत्याशी, खजुराहो से 2 प्रत्याशी, सतना से 4 प्रत्याशी, रीवा से 3 प्रत्याशी और बैतूल (अजाजा) से एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं, नर्मदापुरम लोकसभा सीट से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है.

चुनाव आयोग की वेबसाइट

अधिकारी राजन ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सभी उम्मीदवारों के शपथ पत्र और अन्य जानकारी भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://affidavit.eci.gov.in/ पर उपलब्ध है. उन्होंने यह भी बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है. अगले दिन 5 अप्रैल को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. नामांकित उम्मीदवार 8 अप्रैल तक अपना नाम वापस ले सकते हैं.