×

आज जारी हो सकते हैं JEE Main सेशन 2 परीक्षा के परिणाम, ऐसे करें चेक

 

एजुकेशन न्यूज डेस्क !! जेईई परीक्षा के नतीजे आज जारी होंगे. जिसे उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा। अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को यहां दिए गए चरणों का पालन करना होगा। जेईई परीक्षा परिणाम से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए उम्मीदवार एबीपी लाइव के साथ जुड़े रहें। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा परिणाम आज जारी हो सकते हैं. इस परीक्षा के नतीजे jeemain.nta.ac.in और ntaresults.nic.in पर आसानी से चेक किए जा सकते हैं। हालांकि, अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि नतीजे आज जारी किए जाएंगे।

कार्यक्रम कब आयोजित किया गया 

जेईई मेन्स 2024 सत्र 2 परीक्षा 4, 5, 6, 8, 9 और 12 अप्रैल, 2024 को आयोजित की गई थी। परीक्षा देश भर के 319 शहरों और देश के बाहर 22 शहरों में आयोजित की गई थी। परीक्षा की उत्तर कुंजी 12 अप्रैल को जारी की गई थी। आपत्ति उठाने की आखिरी तारीख 14 अप्रैल, 2024 थी।

जेईई मेन्स सत्र 2 परिणाम 2024 लाइव: परीक्षा कई भाषाओं में आयोजित की गई 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जेईई मेन परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की गई थी। इनमें असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

जेईई मेन्स सत्र 2 परिणाम 2024 लाइव: परिणाम कैसे देखें

चरण 1: परिणाम देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एनटीए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं।
चरण 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर जेईई मेन्स रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: उसके बाद उम्मीदवार लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
चरण 4: अब स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
चरण 5: इसके बाद उम्मीदवार रिजल्ट चेक करें।
चरण 6: अब उम्मीदवार परिणाम पृष्ठ डाउनलोड करें।
चरण 7: अंत में, उम्मीदवार को भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी रखनी चाहिए।