×

जर्मन ट्रेड यूनियन ने ईस्टर के अहेड अमेज़ॅन साइट्स पर 4-डे स्ट्राइक के लिए कॉल किया

 

ट्रेड यूनियन वेर्डी ने सामूहिक सौदेबाजी समझौतों को मान्यता देने के लिए अमेरिका के ई-कॉमर्स समूह को बाध्य करने के लिए नवीनतम प्रयास में चार दिनों के लिए रविवार शाम से हड़ताल पर जाने के लिए जर्मनी में छह अमेज़ॅन साइटों पर श्रमिकों को बुलाया है।

वर्डी ने कहा कि राइनबर्ग, वर्ने, कोबलेनज़, लीपज़िग में अमेज़ॅन की साइटों पर हमले और बैड हर्सफेल्ड में दो स्थानों पर खुदरा और मेल उद्योग उद्योग के लिए बातचीत करने के लिए “अनौपचारिक शुरुआत” का संकेत दिया, जो अगले कुछ हफ्तों में शुरू होने वाले हैं। । वेर्डी के प्रतिनिधि ओरहान अकमन ने कहा, “अमेज़ॅन कोरोनोवायरस संकट में टकसाल बना रहा है। इस कारण से, मजदूरी की चोरी को रोकना होगा।”

वर्डी खुदरा और मेल ऑर्डर उद्योग में श्रमिकों के लिए 4.5 प्रतिशत की वृद्धि की मांग कर रहा है। अकमन ने कहा “इस साल अमेज़न पर भी संभव होना चाहिए,”। अमेज़ॅन ने रसद के श्रमिकों के लिए बेहतर वेतन और शर्तों पर जर्मनी में यूनियनों के साथ लंबे समय से चल रही लड़ाई का सामना किया है, जिन्होंने 2013 के बाद से अक्सर हमले किए हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद जर्मनी अमेज़ॅन का सबसे बड़ा बाजार है। अमेज़न का कहना है कि यह उत्कृष्ट वेतन और लाभ प्रदान करता है। इसने कहा है कि लॉजिस्टिक केंद्रों में 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों के हड़ताल के दौरान सामान्य के रूप में काम किया।