×

क्यूआर का विस्तार करने के लिए पेटीएम 250 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

 

जयपुर। आज के दौर का सबसे लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के प्रमुख ने कहा कि यह इस साल टियर IV और V शहरों में Paytm QR के विस्तार के लिए पेटीएम 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। एक बयान में कहा गया, “इस निवेश के साथ, पेटीएम को इस वित्त वर्ष के अंत तक पूरे भारत में 20 मिलियन से अधिक व्यापारियों तक पहुंचने की उम्मीद है।”

आपको जानकारी दे दें की Paytm ने व्यापारियों को अधिक सक्षम करने के लिए, अपने बैंक खाते में सीधे पैसे प्राप्त करने के लिए QR कोड-आधारित भुगतानों की शुरुआत की थी। आज देश भर में 1.2 करोड़ से अधिक व्यापारी पहले से ही पेटीएम क्यूआर के माध्यम से भुगतान स्वीकार करते हैं। हालाँकि, इनमें से अधिकांश बड़े शहरों में स्थित हैं। पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने ने बताया की ‘हम पूरे भारत के छोटे शहरों जैसे अजमेर, बेकगाँव, कुरनूल, रोहतक और लातूर में व्यापारियों तक इस सुविधा को पहुंचाने का लक्ष्य बना रहे हैं।’
पेटीएम ने कहा कि छोटे शहर के व्यापारी की लागत बड़े शहरों की तुलना में कम से कम तीन से चार गुना अधिक है। कंपनी इन टियर IV और V शहरों से 60 प्रतिशत से अधिक व्यापारियों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
पेटीएम प्रमुख ने कहा कि हम अपने देश के दूरस्थ भाग में वित्तीय समावेश को सक्षम करने के लिए प्रगति कर रहे हैं। और इसलिए ही पेटीएम क्यूआर यूपीआई, वॉलेट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग जैसे सभी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म का विस्तार कर रहें हैं।

आज के दौर का सबसे लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के प्रमुख ने कहा कि यह इस साल टियर IV और V शहरों में Paytm QR के विस्तार के लिए पेटीएम 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। एक बयान में कहा गया, "इस निवेश के साथ, पेटीएम को इस वित्त वर्ष के अंत तक पूरे भारत में 20 मिलियन से अधिक व्यापारियों तक पहुंचने की उम्मीद है।" क्यूआर का विस्तार करने के लिए पेटीएम 250 करोड़ रुपये का करेगा निवेश