×

Varanasi   अस्पताल संचालकों पर मुकदमा

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  सीएमओ के निर्देश पर अवैध अस्पतालों के संचालन की जांच करने पहुंचे डिप्टी सीएमओ को नगर के  अस्पताल अवैध पाए गए. मरीज भर्ती मिले लेकिन अस्पताल में  भी चिकित्सक या अन्य स्टाफ नहीं मिला. पड़ोसी महिला ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई तो अस्पताल संचालक के साथ ही महिला के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई.

प्रतापगढ़ के डिप्टी सीएमओ डॉ.आजाद अहमद ने पुलिस को तहरीर दी. बताया कि नगर पंचायत के पंजीकृत सिद्ध विनायक अस्पताल कबरियागंज जांच को पहुंचा थे तो वहां पर 45 वर्षीय सरिता देवी पत्नी बिहारी लाल सरोज निवासी कस्बा लतीफपुर संग्रामगढ़ हेस्टेक्टामी ऑपरेशन कराकर चार दिनों से भर्ती पाई गई. ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाए, कोई अन्य स्टाफ भी नहीं मिला. पड़ोस की ममता सिंह पत्नी ओम प्रकाश सिंह ने दुर्व्यवहार करते हुए राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाने पर आमादा रही. पुलिस ने डिप्टी सीएमओ की तहरीर पर अज्ञात अस्पताल संचालक, ममता सिंह पत्नी ओम प्रकाश सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की. श्याम अस्पताल के बारे में तहरीर दी कि ऑपरेशन, एनेस्थेटिस्ट के बारे में सीएमओ ने 22 मार्च को अस्पताल से आख्या मांगी थी. 27 मार्च को संचालक हरिकेश मौर्य ने अवगत कराया की हमारे यहां ऑपरेशन की सुविधा नहीं है. आज निरीक्षण के दौरान अस्पताल में ऑपरेशन टेबल व प्रयुक्त उपकरण पाया गया, जबकि अस्पताल बगैर पंजीकरण के चल रहा है. मौजूद स्टाफ लैब, पैथालॉजी आदि के बारे में कोई अभिलेख नहीं दिखा पाए. पुलिस ने श्याम हास्पिटल संचालक के नाम रिपोर्ट दर्ज की है.

 

कूलर बंद देख सीएमएस खफा

मेडिकल कॉलेज के राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय में बढ़ती गर्मी से मरीजों को राहत देने के लिए कूलर लगाए गए हैं लेकिन कूलर में पानी नहीं भरा जा रहा है. यह शिकायत मिलने पर सीएमएस डॉ. सौभाग्य प्रकाश ने  निरीक्षण किया तो इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के लिए लगाए गए तीनों कूलर बंद थे. यह देख सीएमएस ने वार्ड ब्वाय को फटकार लगाई. सीएमएस का कहना था कि जब यह आदेश पहले ही जारी हो चुका है कि मरीजों के लिए लगे कूलर में पानी भरने की जिम्मेदारी वार्ड ब्वाय की होगी तब आनाकानी क्यों की जा रही है.

 

वाराणसी न्यूज़ डेस्क