×

Varanasi  अवैध भवन की चौथी मंजिल ढहाई, व्यापारी नाराज, बोले- रात में हो ध्वस्तीकरण 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  गौदलिया-बांसफाटक मार्ग स्थित बड़ादेव इलाके में अवैध निर्माण पर वीडीए की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही दूसरे दिन  भी जारी रही. बता दें बिल्डिंग की ईंट गिरने से बीते 7 सिंतबर को रामनगर स्थित वीडीए कॉलोनी निवासी मुस्कान की मौत हो गई थी. जांच में वीडीए ने निर्माण अवैध पाया.

सुबह 11 बजे से इमारत गिराने की कार्रवाई शुरू हुई. शाम तक चौथी मंजिल की छत और आसपास की दीवारें गिरा दी गई थीं. पुलिस ने गोदौलिया बांसफाटक मार्ग और दशाश्वमेध थाना से हौजकटोरा मार्ग बंद कर दिया था. गुरुवार की तरह ही  भी आसपास की दुकानें बंद कराई गईं और बिजली काट दी गई. भवन तोड़ने के लिए 20 मजदूर लगाये गये हैं. मौके पर वीडीए में संयुक्त सचिव व प्रभारी निर्माण परमानंद यादव की मौजूदगी में विभागीय टीम पहुंची थी. सुरक्षा के लिहाज से मौके पर एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय, थानाध्यक्ष दशाश्वमेध अजय मिश्र फोर्स के साथ तैनात थे. कार्रवाई 23 सितंबर को भी जारी रहेगी.
गलियों में रहा जाम बांसफाटक-गोदौलिया मार्ग पर आवागमन रोके जाने से बाइक सवारों ने गलियों का सहारा लिया. इसके कारण आसपास की गलियां पूरे दिन जाम की चपेटमें रहीं.
व्यापारी नाराज, बोले- रात में हो ध्वस्तीकरण रास्ता व दुकान बंद होने से नाराज व्यापारियों ने  विरोध किया. बताया कि रोज कारोबारियों को हजारों का नुकसान हो रहा है. लोगों की दिनचर्या प्रभावित है. पार्षद मनोज सिंह ने कहा कि अगर रात में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाए तो व्यापार प्रभावित नहीं होगा. आवागमन भी सामान्य रहेगा.


वाराणसी न्यूज़ डेस्क