×

Varanasi  दिवंगत को भी लगा दिया बूस्टर डोज!
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  करीब डेढ़ साल पहले जिस व्यक्ति की मौत हुई, उसे भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से बूस्टर डोज दिया गया। परिजनों के पास मैसेज आया तो वे दंग रह गए। इसकी शिकायत उन्होंने सीएमओ कार्यालय से की है।

संजय कुमार सिंह (52) की 21 दिसंबर 2021 को मृत्यु हो गई। संजय कुमार को आदमपुर पीएचसी से परिवार के सदस्यों के मोबाइल नंबर पर बूस्टर डोज मिलने की सूचना मिली। संदेश के साथ पहुंचे प्रमाण पत्र में अनुपमा त्रिपाठी द्वारा टीकाकरण की जानकारी दर्ज है। रोजाना दर्जनों लोगों को इस तरह के मैसेज मिल रहे हैं। इसकी शिकायत लोग कोविड कमांड सेंटर और सीएमओ कार्यालय में कर रहे हैं। आदमपुर पीएचसी में सबसे ज्यादा शिकायतें हैं।

रिवोक का विकल्प हटा सकते हैं: ऐसे मैसेज से स्वास्थ्य विभाग भी हैरान है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. निकुंज वर्मा ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हो रहा है. टीकाकरण प्रभारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि इस तरह के संदेशों से लोग परेशान न हों. इसे कोविन पोर्टल पर रिवोक विकल्प चुनकर हटाया जा सकता है। उन्होंने कहा, कोई भी केंद्र पर टीका लगवा सकता है, इससे इनकार नहीं किया जाएगा। यदि कोई समस्या है तो आप जिला टीकाकरण अधिकारी से शिकायत कर सकते हैं।


वाराणसी न्यूज़ डेस्क