×

अपने यत्रियो को रेलवे देगा ये सुविधा, इन स्टेशनों पर सस्ते में मिलेगा खाना
 

 

उदयपुर न्यूज़ डेस्क !!! आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राज्य के नौ स्टेशनों पर किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. ये खाने के पैकेट सेकेंड क्लास कोच के पास काउंटर पर उपलब्ध होंगे. उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों के मौसम में रेलवे अनारक्षित कोचों के यात्रियों के लिए सुविधाजनक और बजट के अनुकूल भोजन की व्यवस्था करता है। अनारक्षित कोचों, सामान्य श्रेणी के कोचों में यात्रा करने वाले यात्रियों को भोजन, नाश्ते तक आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, ये भोजन प्लेटफार्मों पर सामान्य द्वितीय श्रेणी (जीएस) कोचों के पास स्थित काउंटरों पर सुविधाजनक रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। यात्री इन काउंटरों से सीधे अपना भोजन खरीद सकते हैं। इससे वेंडरों को ढूंढने या स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत खत्म हो जाएगी.


यात्रियों को 20 रुपये में खाना मिलेगा

कैप्टन शशि किरण ने बताया कि किफायती भोजन में यात्रियों को 20 रुपये में भोजन और 50 रुपये में दोपहर-नाश्ता (कोबो मील) की व्यवस्था की गई है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की ओर से उत्तर-पश्चिम रेलवे के 9 स्टेशनों पर ये काउंटर शुरू किए जाएंगे. इसका संचालन जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, फुलेरा, आबू रोड, नागौर, हनुमानगढ़ और रेवाड़ी स्टेशनों पर किया जा रहा है।


उदयपुर में अगले सप्ताह काउंटर शुरू हो जाएगा

क्षेत्रीय रेल प्रबंधक महेंद्र देपाल ने बताया कि अगले सप्ताह से उदयपुर में यह काउंटर शुरू हो जाएगा। इस संबंध में आईआरसीटीसी की ओर से तैयारी की जा रही है. भारतीय रेलवे, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के सहयोग से यात्रियों, विशेषकर अनारक्षित कोचों में यात्रियों को सस्ती कीमत पर स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराएगा।