×

Udaipur उदयपुर  में बालिकाओं के साथ ग्रामीणों ने किया स्कूल बंद
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, उदयपुर जिले के भिंडर में राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बारिश से छत टपक रही है. बच्चों की हो रही परेशानी को देख ग्रामीणों ने स्कूल में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. प्रधानाध्यापक समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश के बाद मामला शांत कराया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार भिंडर के सूरजपोल स्कूल की छात्राएं एकजुट होकर सुबह स्कूल से निकलीं. इस दौरान ग्रामीणों ने भी बच्ची का समर्थन किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों व युवतियों का कहना है कि स्कूल की इमारत झरझरा हो गई है. छत से पानी टपकता है, जिससे बारिश के मौसम में पढ़ाई करना मुश्किल हो जाता है। सूचना पर एसडीएम रमेश सिरवी, प्रधान हरिसिंह सोंगरा, सीबीईओ भैरूलाल साल्वी मौके पर पहुंचे। विरोध कर रही लड़कियों और ग्रामीणों से सलाह मशविरा किया गया।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमारे पास जो भी बजट होगा, उससे स्कूल की छत की मरम्मत कराई जाएगी. इस दौरान छात्राओं ने प्रशासन के हाय-हाय के नारे लगाए। अचानक स्कूल के बाहर पूरे स्कूल की छात्राओं को एक साथ देखकर लोग दंग रह गए। बाद में ग्रामीणों ने एक-एक कर प्रदर्शन का समर्थन करना जारी रखा। छात्राओं ने बताया कि बरसात के दिनों में छत टपकने से पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है. बार-बार गुहार लगाने के बाद भी प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। मजबूर होकर हमें यह कदम उठाना पड़ा। वहीं, प्रदर्शनकारी छात्राओं ने समस्याओं का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

उदयपुर न्यूज डेस्क!!!