×

Udaipur प्रदेश में 13 से 15 अगस्त तक फ्री में घूम सकेंगे
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, भारत की आजादी के 75 साल के खास मौके पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. वहीं इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए राजस्थान सरकार ने 13 से 15 अगस्त तक राजस्थान के सभी स्मारकों और संग्रहालयों को आम आदमी के लिए मुफ्त कर दिया है. ऐसे में आज से 15 अगस्त तक आप अपने परिवार के साथ राजस्थान की सुंदरता का मुफ्त में आनंद लेने के लिए।

इससे पहले भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की प्रविष्टि भी सभी स्मारकों और संग्रहालय के दर्शनार्थियों के लिए 15 अगस्त तक निःशुल्क कर दी गई है। वहीं राजस्थान सरकार ने इसे राज्य के स्मारकों और संग्रहालयों पर भी लागू कर दिया है।

राजस्थान सरकार के इस आदेश के लागू होने के बाद अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़, जंतर मंतर, पुरातत्व संग्रहालय जयपुर, आम्रपाली संग्रहालय जयपुर, बागोर की हवेली उदयपुर, मेहरानगढ़ किला संग्रहालय जोधपुर, जसवंत थड़ा जोधपुर, शासकीय संग्रहालय उदयपुर, शासकीय संग्रहालय सहित पर्यटक अजमेर राजस्थान के 33 जिलों के सभी स्मारकों और संग्रहालयों को अगले 72 घंटे के लिए आम आदमी के लिए मुफ्त कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी जगहों पर झंडारोहण भी किया जाएगा.

उदयपुर न्यूज डेस्क!!!