×

Udaipur उभेश्वर में वैष्णोदेवी मंदिर में चोरी के 2 आरोपी पकड़े
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, उदयपुर के उभेश्वर क्षेत्र के वैष्णोदेवी मंदिर में मूर्तियों की चोरी और तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी काफी होशियार हैं, जो अपने घर से गायब थे। इसके लिए पुलिस ने 400 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की। कई बार ग्रामीणों के वेश में इलाके में नजर रखी. कड़ी मशक्कत के बाद दोनों आरोपितों को पकड़ लिया गया है।

आरोपी पहले एक कारखाने में मजदूर के रूप में काम करता था और नौकरी जाने के बाद आर्थिक तंगी में जी रहा था। सावन के महीने में, उभेश्वर विशाल प्रसाद को चुराने के लिए महादेव के पास मंदिर पहुंचे। पुलिस पर शक न करें। इसके लिए उसने कुछ मूर्तियों को भी नष्ट कर दिया। वे शाम को मंदिर के पास पहाड़ी पर रुके। देर रात तक वह मंदिर में सबके सोने का इंतजार करते रहे।

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि घटना 23 जुलाई की है. जब दोनों बदमाश से योजना के तहत मंदिर पहुंचे और ताला तोड़कर दान पेटी से नकदी चोरी कर ली. इस दौरान उसने चांदी का छाता चुरा लिया। पुलिस पर शक न करें। इसके लिए आरोपियों ने मूर्तियों में तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए एक के बाद एक कड़ी जोड़ दी. पुलिस ने आरोपी तक पहुंचने के लिए 400 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की। इसके बाद दो संदिग्धों के नाम सामने आए। इसके बाद जब पुलिस उसके घर पहुंची तो आरोपी कई बार अपने घर भी नहीं आ रहे थे. नाई पुलिस ग्रामीणों के वेश में घूमती रही और उनके ठिकाने पर पहुंच गई।

उदयपुर न्यूज डेस्क!!!