×

Siwan  सदर अस्पताल में वार्डों के हर बेड पर लगेंगे अलग-अलग पंखे

 

बिहार न्यूज़ डेस्क सदर अस्पताल परिसर में इलाज के लिए मरीजों और इनके तीमारदारों को अब पंखे का हवा मिलने लगी है. बंद पड़े पंखों के निर्बाध रूप से संचालन से मरीज के साथ ही तीमारदार भी अब राहत महसूस कर रहे हैं.

हालांकि, परिसर में हालात अब भी पूरी तरह से नहीं बदला है. ओपीडी के कई विभागों में इलाज कराने आए मरीजों को उमस व गर्मी में बैठना मजबूरी है.  पड़ताल के दौरान पाया गया कि बंद पड़े पंखों को अब अस्पताल प्रबंधन सही कराने में लगा है. साथ ही, जहां पंखे की कमी महसूस की जा रही है, वहां नए पंखे लगाने की प्रक्रिया तेज कर दी गयी है.

प्रत्येक बेड पर अलग-अलग पंखा लगाने की तैयारी बताया गया है कि अब वार्ड में लगे सभी बेडों पर भर्ती मरीजों के लिए अलग-अलग पंखे जाएंगे. अस्पताल प्रबंधन इसकी तैयारी में जुट गया है. गौरतलब है कि इमरजेंसी वार्ड में कुल 13 बेड लगाए गए हैं, जहां मरीजों को भर्ती किया जाता है. करीब छह बेड के बीच महज दो ही पंखे लगाए गए हैं. इनमें से एक सिलिंग फैन जबकि दूसरा वॉल फैन है. पंखे की कमी से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लेकिन प्रत्येक बेड पर अलग-अलग पंखा लगने से अब गर्मी के दिनों में मरीजों को परेशान नहीं होना पड़ेगा.

पंखा नहीं होने की हालत में मरीजों के परिजनों को अपने पास से घर से पंखा लाकर अस्पताल में रहना पड़ता था. वहीं, कुछ गरीब तबके के मरीजों को हाथ पंखे का सहारा लेना पड़ता था. लेकिन अब पंखा की व्यवस्था हो जाने से काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

 

 

सिवान न्यूज़ डेस्क