×

Siwan  जागरूकता अभियान में बच्चों व शिक्षकों ने लिया भाग

 

बिहार न्यूज़ डेस्क  प्रखंड के निखती कला गांव में तीन पोलिंग बूथों पर मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार दूसरे दिन भी मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. सुबह 9 बजे से पहले आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, शिक्षकों व गांव के लोगों ने भी भाग लिया.

इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का नेतृत्व सेक्टर पदाधिकारी व बीटीएम सतीश कुमार ने किया. उन्होंने लोगों से कहा कि मतदान हर वयस्क नागरिक का हक व कानूनी अधिकार है. मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए  की सुबह में स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली. लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने का आग्रह किया. प्रभातफेरी के दौरान सभी बच्चों के हाथ में मतदान से संबंधित स्लोगन लिखीं तख्तियां थीं. बच्चों ने मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर नारे लगाते हुए गांव की गलियों में भ्रमण किया. विकास मित्र मनीष ने बताया कि लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है. बीएलओ उपेन्द्र तिवारी ने बताया कि इन चारों मतदान केंद्रों पर मत प्रतिशत 33 से 38 प्रतिशत के ही बीच में है. इस वजह से चुनाव आयोग का इन बूथों पर नजर है. इधर, मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में बीएलओ और शिक्षक जयप्रकाश मांझी ने भी बताया. कार्यक्रम के दौरान बीएलओ मोहन जी व स्कूल के अन्य शिक्षक भी मौजूद थे.

मेधा परीक्षा में 11 बच्चे हुए सफल

राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा में प्रखंड के आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय बसंतपुर के 11 छात्र-छात्राओं ने सफलता पायी है. सफल विद्यार्थियों में सरेयां के शत्रुध्न साह का पुत्र रौनक कुमार परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रखंड टॉपर हुआ है.

वहीं बसंतपुर के रविन्द्र राय का पुत्र कुन्दन व डा. अनिल कुमार का पुत्र अमन , सिपाह के रामनरेश यादव का पुत्र पंकज कुमार, कोडर के राजन महतो का पुत्र प्रियांशु कुमार व केशव महतो का पुत्र मनीत कुमार, करही खुर्द के ओमप्रकाश यादव का पुत्र नितिन , रामपुर के भृगुनाथ शर्मा का पुत्र शिवम व सपना , सचिन , आयान हुसैन परीक्षा में सफल हुए हैं.

 

 

सिवान न्यूज़ डेस्क