×

Sawai madhopur कलेक्टर ने जांची पेयजल योजना के कामों की गुणवत्ता
 

 

राजस्थान न्यूज़ डेस्क, जिला कलेक्टर डॉ. गौरव सैनी ने बुधवार को जल जीवन मिशन के तहत निर्माणाधीन पेयजल योजना से संबंधित कार्यों की गुणवत्ता को जमीनी स्तर पर जांचने के लिए चूली में औचक निरीक्षण किया। साथ ही जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के वृत कार्यालय में अधीक्षण अभियंता रामनिवास मीणा एवं अधिशासी अभियंता रामकेश मीणा के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने जल जीवन मिशन एवं अन्य विभागीय योजनाओं की जिले में प्रगति का विस्तृत ब्योरा लिया।

जिला कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन का लक्ष्य अंतिम मील कनेक्टिविटी के साथ शत्-प्रतिशत पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करना है। निरीक्षण का उद्देश्य उक्त योजना के अंतर्गत चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का जमीनी स्तर पर जांच कर सुनिश्चित करना है कि समस्त कार्य राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप ही क्रियान्वित किए जाए।

उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके द्वारा 100 किलो लीटर की उच्च जलाशय क्षमता से संबंधित कार्ययोजना के अंतर्गत डाली जा रही एच.डी.पी.ई. की पाइप लाइनों की गहराई एवं निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की गई जिसे विभागीय मापदंड अनुसार पाया गया।

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क!!!