×

सवाई माधोपुर में रामनवमी पर निकाली गई भव्य शोभा यात्रा, जय श्री राम के नारों से गूंजा शहर

 

सवाईमाधोपुर न्यूज़ डेस्क !!! सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखंड क्षेत्र में रामनवमी के अवसर पर सुबह से ही मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठानों के साथ पूजा पाठ का दौर शुरू हो गया. रामनवमी के अवसर पर उपजिला के ग्राम पंचायत अल्लापुर के पास स्थित दलूरा हनुमान मंदिर से विभिन्न सामाजिक संगठनों ने श्रीराम शोभायात्रा निकाली।

 

हनुमान मंदिर से श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई

इस दौरान शोभायात्रा में राम जानकी की जीवंत झांकी सजाई गई थी, जबकि सैकड़ों रामभक्त ट्रैक्टर, कार, बाइक पर हाथों में जय श्री राम लिखे भगवा झंडे लेकर शोभायात्रा में शामिल हुए. शोभा यात्रा दलूरा हनुमान मंदिर से शुरू हुई जो मुख्य एनएच-552 हाईवे से बहरावंडा खुर्द, सुमनपुरा, क्यारदा, सुखवास आदि गांवों से होते हुए दलूरा हनुमान मंदिर पहुंची, जहां पर शोभा यात्रा समाप्त हुई।


सामाजिक संगठनों ने जुलूस निकाला

रामनवमी के अवसर पर सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गयी, जहां उपजिला मुख्यालय पर बजरंग दल, शिव सेना आदि सामाजिक संगठनों द्वारा मंदिरों में रामायण पाठ, हवन, अनुष्ठान आदि का आयोजन किया गया आदि ने भगवान राम के क्षेत्र में जुलूस का आयोजन किया जिसमें हजारों की संख्या में राम भक्त रामनवमी को उत्सव की तरह मना रहे हैं। जुलूस में जय श्री राम के जयकारे से वातावरण गुंजायमान हो रहा था। वहीं जय श्री राम के नारे लगे भगवा झंडे बैनरों ने जुलूस के मार्ग को भगवा बना दिया।