×

PM मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले- 'कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी संभव नहीं'

 
सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कल 24 अप्रैल की शाम को खत्म हो जाएगा. राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है. इससे पहले 19 अप्रैल को राजस्थान की 19 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. राजस्थान में पीएम मोदी के प्रचार अभियान की आखिरी सभा बुधवार को टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर हुई. जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोला. हनुमान जयंती के दिन हुई इस बैठक में पीएम मोदी ने हाथ में गदा लेकर तस्वीर भी खिंचवाई.

कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी अपराध हो गया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस लोकसभा की राजस्थान में अपनी आखिरी चुनावी सभा में कांग्रेस पर देश के दलित आदिवासियों का आरक्षण घटाकर मुसलमानों को देने की मंशा रखने का आरोप लगाया है. हनुमान जयंती पर टोंक सवाई माधोपुर के उनियारा में आयोजित चुनावी सभा में मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना और सुनना भी अपराध हो गया था. कांग्रेस सरकार के दौरान राजस्थान में रामनवमी पर जुलूस पर रोक थी.

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में एससी-एसटी आरक्षण में कटौती कर मुसलमानों को दे दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस अपने राज में दलित-आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण को घटाकर मुसलमानों को देना चाहती थी. इसके लिए 2004 में कांग्रेस ने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में एससी-एसटी के आरक्षण में कटौती कर मुस्लिमों को आरक्षण देने की कोशिश की थी. उस समय यह एक पायलट प्रोजेक्ट था, बाद में इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई गई। लेकिन उस वक्त ये साजिश कामयाब नहीं हो पाई.

'कांग्रेस का वादा है कि वह मुस्लिमों को दलित आरक्षण नहीं देगी'

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि 2011 में कांग्रेस ने फिर से संविधान की परवाह किए बिना इसे पूरे देश में लागू करने की कोशिश की. लेकिन बीजेपी ने इस योजना को सफल नहीं होने दिया. जब कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनी तो सबसे पहला काम एससी, एसटी का आरक्षण छीनकर मुस्लिम कोटा खत्म करने का किया गया. मोदी ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस अब देश की जनता से वादा करेगी कि वह मुसलमानों को दलित आरक्षण नहीं देगी.

कांग्रेस को बाबा साहब के संविधान की भी परवाह नहीं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को बाबा साहब के संविधान की भी परवाह नहीं है. मोदी ने कहा कि उनके घोषणापत्र में देश के लोगों की संपत्ति का सर्वेक्षण करने की बात लिखी है. यानी अगर किसी के पास जरूरत से ज्यादा धन है तो उसे लोगों में बांट दिया जाएगा. अगर दो घर हैं तो एक घर सरकार को दिया जाएगा. लेकिन पंजे इतने मजबूत नहीं हैं कि महिलाओं के पैसे या मंगलसूत्र पर हाथ रख सकें. मोदी ने कहा कि राजस्थान में उन्हें रोकने के लिए एक भी पंजा नहीं छूटना चाहिए. बांसवाड़ा के बाद मोदी ने फिर लोगों से ज्यादा वोट करने की अपील की.