×

Rohtas स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए पीएनबी में होगी बहाली

 
 

बिहार न्यूज़ डेस्क  पंजाब नेशनल बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए 1025 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.
सात से 25  तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. चयन केवल ऑनलाइन लिखित परीक्षा और उसके बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा 100 अंकों और 2 घंटे की होगी. इंटरव्यू 50 अंकों का होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 59 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा. पीएनबी में ऑफिसर स्पेशलिस्ट पद के लिए सीए की डिग्री अनिवार्य है. 21 साल से 28 साल उम्र वालों को वरीयता दी जाएगी. मैनेजर फॉरेक्स पद के लिए एमबीए की डिग्री अनिवार्य रूप से होनी चाहिए. वहीं मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के लिए एमसीए, बीटेक या बीई की डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की उम्र 25 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं सीनियर मैनेजर- बीटेक या एमसीए डिग्री होल्डर सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्र 27 से ज्यादा और 38 साल से कम होनी चाहिए.
आईआईटी में स्पोर्ट्स कोटे के तहत होगा नामांकन


देश के सभी 23 आईआईटी में धीरे-धीरे स्पोर्ट्स कोटे के तहत नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आईआईटी मद्रास ने इसके तहत नामांकन प्रक्रिया नये सत्र 2024-25 से शुरू करने की घोषणा कर दी है. आईआईटी पटना भी सत्र 2025-26 में स्पोर्ट्स कोटे के तहत नामांकन प्रक्रिया शुरू करेगा. स्पोर्ट्स कोटे के तहत नामांकन का मुद्दा सीनेट बैठक में रखा जाएगा. यहां से पारित होने के बाद आईआईटी पटना सत्र 2025 -26 से बीटेक में नामांकन शुरू होगा. डीन एकेडमिक प्रोण्ण् एके ठाकुर ने बताया कि स्पोर्ट्स कोटे को लेकर सीनेट की बैठक में बातें होगी. बैठक  के अंतिम या मार्च के पहले सप्ताह में होगा. बैठक में ही निर्णय लिया जाएगा.

रोहतास न्यूज़ डेस्क