×

Rohtas पुलिस से मारपीट में सीसीटीवी खंगाले

 

बिहार न्यूज़ डेस्क गांधी मैदान थाने के पुलिसकर्मियों के बीच पिछले दिनों हुई मारपीट मामले में टाउन डीएसपी 2 ने सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. टीओपी के पास लगे कैमरे में मारपीट की तस्वीर कैद है. सूत्रों की मानें तो एएसआई के आरोप प्रथम दृष्टया सच साबित नहीं हो रहे हैं.

मारपीट के दौरान एक दारोगा को भी नाक में चोट लगी थी. जिस वक्त यह वाकया हुआ उसके थोड़ी देर बाद गांधी मैदान के थानेदार भी वहां पहुंच गये. इस मामले में डीएसपी अपनी रिपोर्ट सिटी एसपी सेंट्रल को देंगे. इसके बाद पुलिसकर्मियों के उपर किसी तरह की कार्रवाई का निर्णल लिया जायेगा. गौरतलब है कि एएसआई ने गांधी मैदान टीओपी प्रभारी समेत तीन दारोगा पर मारपीट का आरोप लगाया था.

संगीत की शिक्षक पात्रता परीक्षा में किया जवाब तलब

पटना हाईकोर्ट ने संगीत विषय में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2023 (एसटीईटी) में गलत प्रश्न व उत्तर को लेकर दायर अर्जी पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और बीपीएससी को दो सप्ताह के भीतर जवाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया है.

न्यायमूर्ति अंजनी कुमार शरण की एकलपीठ ने प्रतिमा कुमारी एवं अन्य की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया. आवेदक की ओर से कोर्ट को बताया गया कि बीएसईबी ने संगीत विषय में 10 व 11 सितंबर 2023 को परीक्षा ली थी. इस परीक्षा में 16 प्रश्न गलत थे या उनके उत्तर गलत थे. वहीं उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा में 8 प्रश्न या उनके उत्तर गलत थे. उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक (टीआरई-2) के विज्ञापन संख्या /2023 को रद्द करने की मांग कोर्ट से की.

 

रोहतास न्यूज़ डेस्क