×

Rohtas बसंतपुर जमीन विवाद में मारपीट ,नौ जख्मी

 

बिहार न्यूज़ डेस्क प्रखंड के राजापुर गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इस घटना में दोनों पक्षों से करीब नौ लोग घायल हो गए. जख्मी लोगों को इलाज के लिए बसंतपुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया .

घायलों में प्रथम पक्ष से गोविंद राय, प्रमिला कुमारी, निधि कुमारी, कुसुम देवी व दया कुमार जबकि दूसरे पक्ष की ओर से रूपेश कुमार जंगबहादुर राय, दीपनाथ राय और देवंती देवी शामिल है. डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद गोविंद राय व कुसुम देवी एवं जंगबहादुर राय, दीपनाथ राय व देवंती देवी का हालत गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया . मिली जानकारी के अनुसार, दोनों पक्षों में पूर्व से जमीन संबंधी विवाद चल रहा था. सुबह मकान का नींव खुदवाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. इसका विरोध करने पर लाठी डंडे और लोहे की खन्ती से हमला किया गया है. बसंतपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से आवेदन मिलने के बाद एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बेमौसम बारिश से फसल को नुकसान

बेमौसम बारिश ने जहां जनजीवन को प्रभावित किया है, वहीं खेतों में पकने के कगार पर पहुंची गेहूं की फसल तबाह हो रही है.

दलहन को भी खासा नुकसान पहुंचा है. बारिश से चना, मटर और सरसों की फसल पर इल्ली का प्रकोप बढ़ रहा है. जिले में रबी सीजन में करीब 1 लाख 11 हजार हेक्टेयर में गेहूं की फसल लगाई गई है. बारिश से करीब 15-25 फीसदी फसलें प्रभावित हुईं हैं.

 

रोहतास न्यूज़ डेस्क