×

Rohtas वारंटी व अपराधियों की गिरफ्तारी करें सुनिश्चित

 

बिहार न्यूज़ डेस्क शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी नवीन चंद्र झा ने  बिक्रमगंज डीएसपी कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान एसपी विनीत कुमार भी मौजूद रहे.

डीआईजी ने बताया कि पुलिस अनुमंडल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कार्यों की जांच की गयी. लंबित मामले व चुनाव से संबंधित गतिविधियों पर चर्चा की गई. कहा कि आरोपी, वारंटी और अपराधी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए. इसमें कोताही बरतने वाले अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे. इसके पहले डीआईजी को बिक्रमगंज पहुंचते ही गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. कहा कि किसी भी स्थिति में लंबित मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

दोषी पर हर हाल में कार्रवाई होगी. चुनाव को देखते हुए अपराधियों के साथ पुलिस गश्ती के दौरान विभिन्न विन्दुओं पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा.  के मद्देनजर शराब सेवन, बिक्री व परिवहन पर नजर रखने को कहा. डीआईजी ने थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव के मुखिया, सरपंच, वृद्ध, दिव्यांग नौकरी करने वाले आदि समेत 52 लोगों पर 107 नोटिस जारी करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की बातें कही. विदित हो कि शिवपुर में 52 लोगों ने 107 की नोटिस मिलने पर चुनाव बहिष्कार करने की बातें कही थी. इसके आलोक में डीआईजी ने जांच की बात कही है. मौके सभी थानाध्यक्ष, ओपी अध्यक्ष व सर्किल इंस्पेक्टर आदि पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

दावथ: बैठक में बीईओ ने दिए कई निर्देश

शिक्षक प्रशिक्षण भवन में  बीईओ आनंद किशोर सिंह ने सभी विद्यालयों की एचएम के साथ बैठक की. बीईओ ने बताया कि सभी एचएम को नामांकित बच्चों का विवरण विभाग की बेवसाइट पर अपलोड करने की जानकारी दी गई. बताया कि पहले आफ लाइन बच्चों की विवरण संग्रहित होती थी. जिसमें एक ही बच्चे का नाम एक से अधिक विद्यालयों में रहते थे. विवरण लोड करते समय बच्चों का नाम आधार से जोड़ा जाएगा. बगैर आधार कार्ड के किसी भी बच्चे का विवरण अपलोड नहीं किया जाएगा. मौके पर बीपीएम अमन कुमार, लेखा सहायक रवि रंजन कुमार, डीडीओ सुदामा कुमार सिंह,, चिंतामणि कुमारी आदि थीं.

निरंजन धर, अखिलेश कुमार, जय कुमार शर्मा, चिंतामणि कुमारी आदि थीं.

 

रोहतास न्यूज़ डेस्क