×

Rishikesh सड़क छोटी और दौड रहे खनन सामग्री भरे भारी वाहन 

 

ऋषिकेश न्यूज डेस्क।। प्रेमनगर बाजार-कुड़कावाला मार्ग पर खनन सामग्री से भरे भारी वाहन तेज गति से दौड़ रहे हैं। चूँकि सड़कें संकरी हैं और भारी यातायात है, इसलिए इन बड़े वाहनों के टकराने पर दुर्घटनाएँ होने की संभावना रहती है। भारी वाहनों के अत्यधिक परिचालन से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

लोक निर्माण विभाग की कुड़कावाला-प्रेमनगर बाजार सड़क सिंगल लेन है। आजकल इस सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन अधिक रहता है। इसका कारण सुसवा नदी में चल रहा ड्रेजिंग कार्य बताया जा रहा है। इस सड़क पर दिन-रात खनन सामग्री से भरे डंपर व अन्य भारी वाहन दौड़ रहे हैं। भारी वाहन कुड़कावाला पुल और घनी आबादी वाले इलाकों से होकर गुजर रहे हैं। लगातार वाहनों की आवाजाही स्थानीय नागरिकों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। बुजुर्गों और बच्चों के लिए सड़क पार करना भी मुश्किल हो रहा है।

सड़क पर भारी वाहनों के आवागमन के कारण लोग सुबह की सैर या जरूरी काम के लिए भी बाहर नहीं निकल पाते हैं. जिम्मेदार अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अगर इसी तरह लापरवाही जारी रही तो बड़ा हादसा हो सकता है।

रेलवे फाटक बंद होने पर प्रेमनगर बाजार में जाम लग जाता है। एक के बाद एक भारी वाहनों के चलने से यातायात सुचारू होने में समय लग जाता है। भारी वाहनों से यातायात प्रभावित हो रहा है। सिंगल लेन होने से दिक्कतें बढ़ रही हैं।

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।